Now Reading
मुरैना और जौरा जनपद से वोटिंग :मुरैना में 20 प्रतिशत व जौरा में 18 प्रतिशत मतदान

मुरैना और जौरा जनपद से वोटिंग :मुरैना में 20 प्रतिशत व जौरा में 18 प्रतिशत मतदान

मुरैना जनपद की 106 व जौरा जनपद की 70 पंचायतों में वोटिंग शुरु हो गई है। दोपहर के 12 बज चुके हैं तथा इस बीच मुरैना में 20 प्रतिशत तथा जौरा में 18 प्रतिशत लोगों ने मतदान कर दिया है। इन दोनों ही जगहों पर पोलिंग बूथों पर वोटरों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं। यहां मतदाता धूप में वोट डालने के लिए खड़ा हुआ है।

जौरा के मुद्रावजा मतदान केन्द्र क्रमांक-141 पर भारी अव्यवस्था देखी गई। यहां मतदान केन्द्र पर प्रत्याशी स्वयं अन्दर जाकर महिलाओं से मतदान करा रहा था। मतदान केबिन में एक से अधिक महिलाएं मौजूद थीं। प्रत्याशी को वहां के लोगों ने पहचान लिया। इस पर लोगों ने ADM नरोत्तम भार्गव को फोन करके घटना की सूचना दे दी। इसके बावजूद 25 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

दूसरे चरण के मदतान के लिए सुबह से ही पोलिंग बूथ पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। मतदान सुबह 7 बजे से प्रारंभ हो चुका है। सुबह 9 बजे तक केवल सात प्रतिशत मतदाताओं ने वोटिंग की है। कुल 26 हजार मतदाताओं ने वोट डाले हैं । इनमें 12938 पुरुषों ने तथा 13806 महिलाओं ने वोट डाल दिए हैं। दोनों जनपद पंचायतों के लिए 705 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इन मतदान केन्द्रों पर आज 3 लाख, 99 हजार, 275 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। बता दें, कि इस त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में यह दूसरे चरण का मतदान है। मतदान के लिए निर्वाचन दल अल सुबह ही मतदान केन्द्रों पर पहुंच चुका था। सुबह से ही सभी मतदान केन्द्रों पर पुलिस बल तैनात हो गया है। पुलिस द्वारा बाहर से आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

जौरा जनपद की 70 पंचायतों के लिए मतदान
इसी प्रकार आज ही जौरा जनपद की 70 पंचायतों के लिए 316 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें 1 लाख, 75 हजार, 136 मतदाता वोट डालने जा रहे हैं। इनमें 95 हजार, 21 पुरुष मतदाता हैं तथा 80 हजार, 108 महिला एवं 7 अन्य मतदाता शामिल हैं। इस प्रकार उपरोक्त दोनों मुरैना व जौरा जनपद पंचायतों के लिए आज तीन लाख, 99 हजार, 275 मतदाता वोट डालने जा रहे हैं।
मोबाइल फोन पूरी तरह प्रतिबंधित
इस बार दूसरे स्तर के मतदान में मतदान केन्द्रों पर मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह सुरक्षा के मद्देनजर किया गया है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top