Now Reading
वोटिंग से पहले फायरिंग; भिंड में पूर्व विधायक नरेंद्र कुशवाह नजरबंद, पत्नी लड़ रही जिला पंचायत सदस्य का चुनाव

वोटिंग से पहले फायरिंग; भिंड में पूर्व विधायक नरेंद्र कुशवाह नजरबंद, पत्नी लड़ रही जिला पंचायत सदस्य का चुनाव

मध्यप्रदेश में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। सुबह 11 बजे तक 15% वोट पड़ चुके हैं। दूसरे चरण में 47 जिलों में 106 जनपद की 7655 ग्राम पंचायतों में वोटिंग है। 1 करोड़ 31 लाख 44 हजार 27 वोटर ‘गांव की सरकार’ चुनेंगे। दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। फिर काउंटिंग शुरू हो जाएगी। पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य चुने जाएंगे। इस तरह मतदाता को 4 वोट डालने होंगे। अगर पोलिंग बूथ पर 3 बजे के बाद भी वोटर मौजूद रहेंगे, तो उन्हें टोकन दिए जाएंगे। मतदान के लिए 23 हजार 967 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। 30 जून को ही मतदान दल पहुंच चुके हैं।

भिंड में भाजपा के पूर्व विधायक नजरबंद

भिंड जनपद में भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह को पुलिस ने नजरबंद कर लिया है। शांतिपूर्ण मतदान को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। उनकी पत्नी मिथलेश कुशवाह वार्ड क्रमांक 6 जवासा से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं। इसी वार्ड के राजीव सिंह रिदौली और सभी वार्ड के लगभग एक दर्जन जिला पंचायत प्रत्याशियों व उनके परिजनों को नजरबंद किया गया है।

भिंड जनपद के रानी विरंगबा मतदान केंद्र के बाहर वोटिंग के दौरान सरपंच पद प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई। कई लोगों ने हवाई फायर भी किया। इस घटना में लाठी लगने से पांच लोग घायल हो गए। यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। जिला कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं।

उधर, भिंड में के सुरपुरा में वोटिंग से पहले गोलियां चल गईं। बिजौरा गांव में पंचायत चुनाव के मतदान से एक दिन पहले एक प्रत्याशी के समर्थक रामदास सिंह भदौरिया के घर पहुंचे और वोट देने का दबाव डाला। इस पर कहासुनी हुई और प्रत्याशी समर्थकों ने फायरिंग कर दी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top