Now Reading
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने एक करोड़ दस लाख के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने एक करोड़ दस लाख के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

 

ग्वालियर / प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड-16 में विकास कार्यों का भूमि पूजन करते हुए कहा कि आज ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में विकास की जो अविरल धारा बह रही है, वह सब आपके स्नेह व आशीर्वाद की वजह से संभव हो पा रहा है। आमजन को स्वास्थ्य, शिक्षा, साफ सफाई व पेयजल आदि मूलभूत सुविधाओं का लाभ दिलाना ही मेरा उद्धेश्य रहा है। उन्होंने कहा कि अपने शहर को साफ व स्वच्छ बनाने के लिये सभी की सहभागिता भी जरूरी है। इसलिये कचरा रोड पर न फैंके तथा घर से निकलने वाले कचरे को कचरा वाहन में ही डालें। हमें अपनी विधानसभा को प्रदेश की आदर्श विधानसभा बनाना है।
वार्ड-16 में असिस्टेंड लाइन नं. 1 में डामरीकरण रोड का निर्माण कार्य लागत 15.02 लाख रूपये, चंदनपुरा में जेसीमिल गेट से जगन्नाथ सिकरवार के मकान तक नाला निर्माण कार्य लागत 49.51 लाख, ओल्ड रेशम मील में सीसी रोड निर्माण कार्य लागत 17.61 लाख रूपये, न्यू कॉलोनी नं. 1 में वाचनालय का निर्माण कार्य लागत 8.89 लाख एवं नेहरू नगर में 18.90 लाख रूपये की लागत से डामरीकरण निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। सड़क व नाला निर्माण कार्य से जल्द ही क्षेत्रवासियों को आवागमन के लिए बेहतर एवं सुगम सुविधाएं मिल सकेगीं।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि 100 बैड का सिविल अस्पताल बनकर तैयार है। यहां पर अभी प्रतिदिन लगभग 800 मरीज दिखाने आ रहे हैं। सुविधाओं के मामले में सिविल अस्पताल प्रदेश के टॉप 5 में पहुंच गया है। बिरला नगर प्रसूतिगृह का नया भवन निर्माणाधीन है। जिसमें बच्चों का एसएनसीयू बनाया जाएगा जिससे क्षेत्र के बच्चों को इसका लाभ मिल सकेगा। उपनगर में पहले से तीन संजीवनी क्लीनिक संचालित हैं। जिनका लाभ प्रतिदिन लगभग 400 से 500 मरीजों को मिल रहा है। इसके साथ भी सात नई संजीवनी क्लीनिक और खोली जा रही हैं, जहां आमजन को निशुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी। साथ ही बहोडापुर पर 30 बेडेड अस्पताल बनने जा रहा है।
साथ ही कहा कि गरीब का बेटा-बेटी भी अच्छे स्कूल में नि:शुल्क पढ़ सकें, इसके लिये उपनगर ग्वालियर में पटेल विद्यालय व कन्या विद्यालय किलागेट सीएम राइज स्कूल बनने जा रहे हैं। इसके साथ ही शिक्षा नगर में स्मार्ट स्कूल बनाया जा रहा हैं। जिसमे क्षेत्र के नौनिहालों को प्राइवेट स्कूल से वेहतर सुविधायें व शिक्षा दी जाएगी। क्षेत्र में पार्कों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। आंगे जहां भी पार्क हैं उनके विकास कार्यों का भूमि पूजन शीघ्र किया जाएगा। मनोरंजनायल में बने पार्क के बगल में 500 सीट का ऑडिटोरियम बनने जा रहा है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम विकास की ओर अग्रसर हैं। क्षेत्र में सभी नालों को पाटने का कार्य किया जा रहा है तथा रोड़ बनाने का कार्य गतिशील है। क्षेत्र में जहां भी जायगें विकास कार्य होते नजर आयेगें। उन्होंने कहा कि ट्रिपलआईटीएम कॉलेज के सामने अंतर्राजीय बस अड्डा व खेल मैदान बनने जा रहा है। उन्होंने का कि युवाओं को रोजगार मिले इसके लिये क्षेत्र में नये उद्योग लगाने के लिये उद्योगपतियों से चर्चा कर रहे हैं।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री बृजमोहन शर्मा, श्री दारासिंह सेंगर, श्री संतोष भारती, श्री सुरेन्द्र चौहान, शिव प्रताप सेंगर, श्री विनोद कुमार डालमिया, श्री राजेन्द्र रेनिया सहित क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top