Now Reading
दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED बम

दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED बम

नई दिल्ली:

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में शुक्रवार को एक संदिग्ध बैग में बम की अफवाह से हड़कंप मच गया। बम होने की सूचना मिलते ही इलाके की पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पर पहुंच गईं। बताया जा रहा है कि गाजीपुर फूल मंडी में एक संदिग्ध बैग मिला। इस बैग में बम होने की बात सामने आ रही है। ये बैग एक स्कूटी पर रखा मिला था। दुकानदार ने इस संदिग्ध बैग को लेकर सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस और बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा। फिलहाल बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है।दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में मिले संदिग्ध बैग के अंदर रखे बम को डिफ्यूज कर दिया गयाहै। यहां NSG की टीम और बम डिस्पोजल की टीम ने एक गड्ढा खोदा है। जेसीबी मशीन से गड्ढा खोदा गया है। आठ फीट के गड्ढे को खोदने के बाद इस बम को ब्लास्ट किया गयाहै। बताया जा रहा है कि ये आईईडी बम था।पुलिस का कहना है कि एक बड़ी आतंकी घटना की साजिश थी, जिसे नाकाम कर दिया गया है। दरअसल जिस दुकान के बाहर स्कूटी पर यह संदिग्ध बैग रखा था उस दुकानदार और आस-पास के लोगों की सजगता की वजह से इस बैग की जानकारी सही समय पर पुलिस को दी गई। जिससे एक बड़ा हादसा टाल दिया गया।
दिल्ली पुलिस का कहना है 10 बजकर 20 मिनट पर एक पीसीआर कॉल मिली है एहतियात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करते हुए इस बैग को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया औऱ वहीं पर इस बैग में रखे बम को ब्लास्ट कर दिया गया।

दुकानदार ने बताई आंखो देखी

गाजीपुर मंडी में फूल की दुकान वाले एक शख्स ने बताया कि उसकी शॉप पर एक शख्स सामान लेने स्कूटी पर आया था। सामान लेने के बाद वो स्कूटी पर अपना बैग रखकर चला गया। तभी उसे इसको लेकर संदेह हुआ। फिलहाल पुलिस दुकानदार से उस शख्स की जानकारी लेकर पहचान करने में जुटी है।

इसके साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटैज को भी खंगाल रही है, ताकि शख्स की पहचान में आसानी हो। यही नहीं दिल्ली की अन्य मंडियों औऱ भीड़-भाड़ वाले इलाकों को भी अलर्ट कर दिया गया है। इस बीच गाजीपुर मंडी को भी खाली करवा दिया गया है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top