Now Reading
बेटी की शादी के 19 दिन पूर्व जल कर राख हो गया घर में रखा दहेज, पिता ने शासन से लगाई मदद की गुहार

बेटी की शादी के 19 दिन पूर्व जल कर राख हो गया घर में रखा दहेज, पिता ने शासन से लगाई मदद की गुहार

भिण्ड। जिले के अटेर विधानसभा ग्राम मल्लपुरा में जहां पिता ने बेटी की शादी के लिए घर मे जोड़ कर रखा दहेज के सामान में अचानक आग लग गयी और सब कुछ राख हो गया। अब परिवार के सामने बेटी के विवाह की मुश्किल हुई खड़ी, पीड़ित ने शासन से मदद की आस लगाई

मामला अटेर थाना अंतर्गत ग्राम मल्लपुरा जहां अरविंद लोधी अपनी बेटी की शादी करने के लिए लाखों रुपए का सामान खरीद कर अपने झोपड़ी नुमा घर में इकट्ठा किया था। अरविंद की मानें तो झोपड़पट्टी में अचानक से गुरुवार शुक्रवार की दरमियानी रात शॉर्ट सर्किट से लगी आग जिसमें सोने चांदी के जेवरात के अलावा कपड़े लत्ते, गला एवं नगद 2 लाखों रुपए जलकर खाक हो गए। अरविंद ने ये भी कहा है कि 80 हजार रुपए एक किसी साहूकार से कर्ज लेकर भी रखे थे बेटी की शादी के लिए। वह भी उस मे जल गए। अब परिवार के सामने बेटी रचना के विवाह की मुश्किलें खड़ी हो गई है। पिता अरविंद का कहना है कि बहुत मुश्किल से पूरी जिंदगी की कमाई अपनी बेटी के लिए जोड़ कर रखी थी। सब कुछ साफ हो गया। अब अरविंद को शासन से मदद की गुहार है कि वह कहीं से सहायता राशि मिल जाए जिससे बेटी को 15 दिसंबर को विदा कर सके।

*स्थानीय सरपंच ने की पीड़ित परिवार की मदद*
आग की घटना की सूचना सुनते ही स्थानीय सरपंचजनबेद सिंह भदौरिया मौके पर पहुंचे उन्होंने तत्काल 5 हजार रुपए पीड़ित परिवार को दिए वहीं स्थानीय सेक्रेटरी मिसरी लाल रावत ने भी सहायता मिलने के डाक्यूमेंट्स कंप्लीट कर भेज दिए हैं। वहीं घटना स्थल पर पहुंचे पटवारी दीपक तिवारी ने भी मौका मुआयना कर नुकसान का आकलन शासन की ओर भेज दिया है। इस दुखद घटना से इलाके में परिवार के साथ स्थानीय लोग गमजदा है। अब देखना यह है कि शासन इस पीड़ित परिवार की क्या मदद करता है।

 

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top