Now Reading
राशिद अल्वी ने जय श्रीराम कहने वालों की तुलना राक्षस से की; BJP बोली- कांग्रेस के विचारों में जहर

राशिद अल्वी ने जय श्रीराम कहने वालों की तुलना राक्षस से की; BJP बोली- कांग्रेस के विचारों में जहर

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी के बयान पर हंगामा शुरू हो गया है। दरअसल अल्वी UP के संभल में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। यहां बोलते हुए उन्होंने राम के बहाने BJP पर निशाना साधा। उन्होंने रामायण का एक प्रसंग सुनाते हुए जय श्रीराम कहने वालों की तुलना राक्षस से कर डाली। अल्वी ने कहा, ‘जो जय श्रीराम का नारा लगाते हैं वे सभी मुनि नहीं, वो निशचर होते हैं। होशियार रहने की जरूरत है।’अल्वी के इस बयान पर BJP ने भी पलटवार किया है। BJP की IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अल्वी के बयान का वीडियो शेयर कर कहा है कि सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी जय श्रीराम कहने वालों को निशाचर (राक्षस) बता रहे हैं।

दरअसल अल्वी ने BJP के कुछ लोगों की ओर इशारा करते हुए जयश्री राम का नारा लगाने वालों की तुलना रामायण के कालनेमि राक्षस से की है। अल्वी ने कहा कि जब लक्ष्मण मूर्छित होकर गिरे थे तो वैद्य के कहने पर हनुमान जी हिमालय से संजीवनी बूटी लेने गए थे। उस समय राक्षस नीचे बैठकर जय श्रीराम का नारा लगा रहा था। इसे सुनकर हनुमान जी नीचे उतर आए थे। राक्षस ने हनुमान जी का कीमती वक्त खराब करने के लिए जय श्रीराम जपने से पहले उन्हें स्नान करने भेज दिया था। उस राक्षस की तरह अब भी कुछ लोग भगवान श्रीराम का नाम जप रहे हैं।अल्वी ने कहा है कि हम भी देश में रामराज्य चाहते हैं, लेकिन जिस राज्य में बकरी और शेर एक घाट पर पानी पीते हों वहां नफरत कैसे हो सकती है। अल्वी ने कहा कि जय श्रीराम का नारा लगाकर लोगों को जो लोग गुमराह करते हैं, उनसे सावधान रहना चाहिए।

सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना ISIS से की थी
अल्वी के बयान से पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘Sunrise over Ayodhya’ पर हंगामा हो रहा है। दरअसल खुर्शीद ने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है। खुर्शीद की ये किताब बुधवार को लॉन्च हुई और 24 घंटे के अंदर ही उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज हो गई थी। इस मामले में विवेक गर्ग नाम के वकील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से केस दर्ज करने की अपील की है। खुर्शीद पर आरोप है कि उन्होंने हिंदुत्व को बदनाम करने की कोशिश की है। वहीं BJP ने कहा है कि यह सोनिया और राहुल गांधी के इशारे पर हो रहा है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top