Now Reading
अफगानिस्तान पर अब तालिबानी कमांडर हिब्तुल्लाह अखुंदजादा की हुकूमत; काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में अब तक 5 की मौत

अफगानिस्तान पर अब तालिबानी कमांडर हिब्तुल्लाह अखुंदजादा की हुकूमत; काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में अब तक 5 की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार के नए प्रमुख का नाम सामने आया है।तालिबान सूत्रों से पता चला है कि मुल्लाह हेबतुल्लाह अखुंदजादा अफगान का नया अमीर (लीडर) होगा।

हेबतुल्लाह कंधार का रहने वाला है। तालिबान में मजहबी फैसले वही लेता है। हत्यारों और अवैध संबंध रखने वालों की हत्या का आदेश हिब्तुल्लाह ने ही दिया था। तालिबान में उसका आधिकारिक टाइटल अमीरुल मोमेनिन शेख हेबतुल्ला अखुंदजादा है।

एयरपोर्ट पर भगदड़ का माहौल, फायरिंग में पांच लोगों की मौत
अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ हो गई है। फिलहाल एयरपोर्ट अमेरिकी सैनिकों के कंट्रोल में है। रॉयटर्स के मुताबिक, एयरपोर्ट पर हुई गोलीबारी में पांच लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल हुए हैं। वीडियो में एयरपोर्ट पर लाशें नजर आ रही हैं।

इसी बीच काबुल में कई इलाकों में लूटपाट की खबरें हैं। सरकारी नंबर प्लेट वाली गाड़ियां लूटी जा रही हैं। कुछ लोगों ने अपनी निजी गाड़ियां छीने जाने का भी दावा किया है। एयरपोर्ट के पास आवासीय कॉलोनी में गोलीबारी हुई है। वहीं सरकारी एजेंसियों के दफ्तरों में लूटपाट हुई है। तालिबान का कहना है कि अराजक तत्वों ने तालिबान के नाम पर लूटपाट की है और संवेदनशील दस्तावेज जला दिए हैं।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top