Now Reading
पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता, टोक्यो ओलिंपिक में भारत का तीसरा मेडल

पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता, टोक्यो ओलिंपिक में भारत का तीसरा मेडल

भारतीय बैडिमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलिंपिक में महिला सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। उन्होंने तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में चीन की जियाओ बिंग हो को 21-13, 21-15 से हराया।

वहीं, पुरुष हॉकी के क्वार्टर फाइनल मैच में भारत का सामना ब्रिटेन से हो रहा है। दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम 2-0 से आगे है। भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह 7वें मिनट में फील्ड गोल किया। दूसरा गोल गुरजंत सिंह ने 16वें मिनट में किया।

दूसरी ओर, भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार हैवीवेट में वर्ल्ड नंबर वन जलोलोव बखोदिरि से हार कर मेडल की रेस से बाहर हो गए। उज्बेकिस्तान के जलोलोव बखोदिरि को पहले राउंड में सभी जजों ने 10-10 अंक दिए। वहीं दूसरे राउंड में भी फैसला बखोदिरि के पक्ष में रहा। तीसरे राउंड में भी वह आसानी से जीत गए। सतीश पिछले मुकाबले में चोटिल हो गए थे। पहले ऐसी भी खबरें आ रही थी कि उन्‍हें क्‍वार्टर फाइनल के लिए रिंग में उतरने की मंजूरी नहीं मिलेगी।

बेल्जियम की हॉकी टीम सेमीफाइनल में
पुरुष हॉकी में बेल्जियम ने स्पेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अंतिम 4 के मुकाबले में बेल्जियम का सामना भारत और ब्रिटेन के बीच मैच की विजेता टीम से होगा। दूसरी ओर रियो ओलिंपिक की चैंपियन अर्जेंटीना हॉकी टीम मेडल की होड़ से बाहर हो गई है। अर्जेंटीना को क्वार्टर फाइनल में जर्मनी ने 3-1 से हरा दिया। वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पेनाल्टी शूटआउट में नीदरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

गोल्फ- आखिरी राउंड में अर्निबान 28वें स्‍थान पर हैं, जबकि उदयान 56वें स्‍थान पर फिसल गए हैंं।
घुड़सवारी– फवाद ने तकनीकी वजह से थोड़ी देरी से शुरुआत की। क्रॉस कंट्री में पेनल्‍टी मिली। वह 13वें स्थान पर हैं।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top