Now Reading
केआरएच में ऑक्सीजन हुई खत्म, मरीजाें ने हंगामा किया ताे डाक्टर भाग गए, एक मरीज की माैत की खबर, कांग्रेस विधायक ने ऑक्सीजन पहुंचाने लगाई दौड़

केआरएच में ऑक्सीजन हुई खत्म, मरीजाें ने हंगामा किया ताे डाक्टर भाग गए, एक मरीज की माैत की खबर, कांग्रेस विधायक ने ऑक्सीजन पहुंचाने लगाई दौड़

ग्वालियर। शहर में अॉक्सीजन की किल्लत अब भी बरकरार है। आज सुबह ग्यारह बजे कमलाराजा अस्पताल में जैसे ही अॉक्सीजन खत्म हुई ताे अटेंडेंट ने हंगामा शुरू कर दिया। घबराकर जूनियर डाक्टर आैर स्टाफ भागकर डीन कार्यालय पहुंच गया। जहां जूनियर डाक्टर हडताल पर बैठ गए। उधर हंगामे की जानकारी लगते ही पुलिस भी माैके पर पहुंच गई, लेकिन वहां डाक्टर या स्टाफ काेई माैजूद नहीं था। पाैने एक बजे अॉक्सीजन सप्लाई बहाल हुई तब मरीजाें का हंगामा शांत हुआ। अॉक्सीजन खत्म हाेने के कारण एक मरीज की माैत हाे गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक प्रवीण पाठक वहां पहुंचे । उन्होंने अफसरों से बात की इस बीच एक ऑक्सीजन टैंकर वहां पहुंचने की सूचना मिली तो पाठक उसके लिए रास्ता साफ करने के लिए उसके आगे पैदल भागते हुए चल रहे थे ताकि ऑक्सीजन जल्दी अस्पताल में पहुंचे।

कमलाराजा अस्पताल में तीसरी मंजिल पर आइसीयू एवं अन्य वार्डाें से आए सामान्य मरीजाें काे भर्ती किया गया था। अस्पताल स्टाफ काे सुबह नाै बजे ही सूचना पहुंच गई थी कि अॉक्सीजन की समस्या आ सकती है। जूनियर डाक्टर एवं स्टाफ काे भी बता दिया गया था। सुबह ग्यारह बजे केआरएच में जब अॉक्सीजन का संकट हुआ ताे मरीजाें की हालत बिगड़ना शुरू हाे गई। इससे गुस्साए स्वजनाें ने केआरएच में हंगामा शुरू कर दिया। जब मारपीट की स्थिति बनती दिखी ताे जूनियर डाक्टर आैर नर्सिंग स्टाफ वहां से भाग गए। जूनियर डाक्टर अव्यवस्थाआें से नाराज हाेकर डीन कार्यालय पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए। उधर हंगामे की जानकारी मिलने पर पुलिस भी माैके पर पहुंच गई। अस्पताल प्रबंधन ने जैसे तैसे अॉक्सीजन सप्लाई शुरू कराई। दाेपहर पाैने एक बजे जब अॉक्सीजन की सप्लाई दाेबारा शुरू हुई ताे मरीजाें के परिजन शांत हुए। साथ ही मरीजाें ने भी राहत की सांस ली।

विधायक प्रवीण पाठक भी मौके पर पहुंचे

सरकारी कमला राजा अस्पताल में अचानक ऑक्सीजन खत्म होने लगी । इसकी सूचना मिलते ही क्षेत्र के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक वहां पहुंचे । उन्होंने अफसरों से बात की इस बीच एक ऑक्सीजन टैंकर वहां पहुंचने की सूचना मिली तो पाठक उसके लिए रास्ता साफ करने के लिए उसके आगे पैदल भागते हुए चल रहे थे ताकि ऑक्सीजन जल्दी अस्पताल में पहुंचे।

जयप्रकाश सिंगल की हुई माैतः केआरएच में अॉक्सीजन नहीं मिलने के कारण जयप्रकाश सिंघल उम्र 47 साल निवासी किलागेट की माैत हाे गई। स्वजनाें ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आराेप लगाया है।

मौके पर पहुंचे कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने पांच मौते होने की बात कही जबकि एक अन्य विधायक सतीश सिकरवार के अनुसार कम से कम दस मरीज ऑक्सीजन न मिलने से मरे है जिसमे बच्चे भी शामिल है। एमएलए पाठक ने एक मार्मिक अपील जायरी कर कहा कि जो नेता श्रेय लेना चाहते है वे पूरा ले लें लेकिन लोगो की जान बचा ले।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top