Now Reading
चेन्नई टेस्ट का चौथा दिन :टी टाइम तक इंग्लैंड 119/5, भारत पर 360 रन की बढ़त; इशांत के टेस्ट में 300 विकेट पूरे

चेन्नई टेस्ट का चौथा दिन :टी टाइम तक इंग्लैंड 119/5, भारत पर 360 रन की बढ़त; इशांत के टेस्ट में 300 विकेट पूरे

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। टी टाइम तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट गंवाकर 119 रन बना लिए हैं। ऑली पोप (18 रन) और जोस बटलर (14 रन) क्रीज पर हैं। कप्तान जो रूट 40 रन (32 बॉल) बनाकर आउट हुए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने LBW किया। रूट और पोप के बीच 30 रन की साझेदारी हुई।

टीम इंडिया पहली पारी में 337 रन बनाकर ऑलआउट हुई। वहीं, इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे। इस आधार पर उनकी टीम इंडिया पर कुल 360 रन की बढ़त हो गई है। भारत की ओर से अब तक रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं, इशांत शर्मा और बुमराह को 1-1 विकेट मिला।

दूसरी पारी की पहली बॉल पर आउट हुए बर्न्स
दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। टीम ने पारी की पहली ही बॉल पर रॉरी बर्न्स का विकेट गंवाया। अश्विन ने उन्हें शून्य पर स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। वहीं, डॉमनिक सिबली 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अश्विन ने शॉर्ट गली में चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया।

300 विकेट लेने वाले भारत के छठे गेंदबाज बने इशांत
इसके बाद डैनियल लॉरेंस भी कुछ खास नहीं कर सके। वे 18 रन बनाकर इशांत के शिकार बने। इस विकेट के साथ इशांत के टेस्ट करियर में 300 विकेट पूरे हो गए। वे ऐसा करने वाले भारत के छठे गेंदबाज बने। इशांत, कपिल देव और जहीर खाने के बाद 300 विकेट लेने वाले भारत के तीसरे तेज गेंदबाज भी हैं। बेन स्टोक्स को अश्विन ने अपना तीसरा शिकार बनाया। वे 7 रन बनाकर आउट हुए।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top