Now Reading
किशोरी को 1.70 लाख में बेचने की डील करने वाली महिला और पति गिरफ्तार

किशोरी को 1.70 लाख में बेचने की डील करने वाली महिला और पति गिरफ्तार

ग्वालियर (ist)। क्राइम ब्रांच की सतर्कता से गरीब परिवार की नाबालिग बेटी बाजार में बिकने से बच गई। पुलिस ने किशोरी को बेचने के लिए ग्राहक तलाशती घूम रही रेखा व उसके साथ पति के हैसियत से रहने वाले विनोद शिवहरे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पहले आरोपितों से किशोरी का सौदा 1 लाख 70 हजार में किया। 50 हजार रुपये एडवांस दिलाने के बहाने रविवार की रात को जिला कोर्ट के पास स्थित गिर्राज मंदिर पर बुलाकर पकड़ लिया। रेखा व विनोद शिवहरे के खिलाफ महिला थाने में मामला दर्ज किया गया है। किशोरी व उसके माता-पिता को इस बात की भनक तक नहीं थी कि शादी करने की आड़ में उनकी बेटी का सौदा किया जा रहा है। किशोरी तो अब भी आरोपित महिला को रेखा ताई बोलती है और 2 महीने से माता-पिता से नाराज होकर वह रेखा के पास रह रही थी।

किशोरी को बेचने का प्रयास करते हुए पकड़ी गई रेखा शिवहरे पहले लक्ष्मणपुरा में रहती थी। रेखा की एक बेटी है, जिसकी उसने शादी कर दी है। पति की मौत के बाद रेखा विनोद शिवहरे के साथ आमखो पर रह रही है। लक्ष्मणपुरा में रेखा के पड़ोस में किशोरी का परिवार रहता था, इसलिए दोनों परिवार का एक दूसरे के घर आना-जाना था। इसलिए किशोरी के परिजन रेखा पर भरोसा भी करते थे। किशोरी की तीन बहनें हैं, परिवार की माली हालात ठीक नहीं है। इसलिए वे तीन-तीन बेटियों की शादी करने की स्थिति में नहीं हैं।

दो माह पहले किशोरी को उसके माता-पिता ने मोबाइल पर बात करते हुए पकड़ लिया था। पिता ने नाराजगी जताते हुए बेटी की पिटाई कर दी। जिसके कारण किशोरी माता-पिता के खिलाफ हो गई। इसी बीच किशोरी की कथित ताई रेखा उनके घर पहुंच गई। पूरा वाकया समझने के बाद शातिर रेखा ने किशोरी को बेचने का जाल बुनना शुरू कर दिया। रेखा ने किशोरी के माता-पिता को भरोसा दिलाया कि रजनी ( परिवर्तित नाम) उससे बचपन से ताई कहती है, उसकी बेटी जैसी है। अब इसकी शादी की जिम्मेदारी वह लेती है। शादी पर जो भी खर्च आएगा वह उठाएगी। इसके बाद रेखा किशोरी के गरीब माता-पिता को लॉकडाउन में दो हजार रुपये का खाने-पीने का सामान उनके घर में रखवाकर वह किशोरी को अपने साथ ले आई। रेखा व विनोद शिवहरे किशोरी के फोटो लोगों को भेजकर उसे दो लाख रुपये में बेचने का प्रयास कर रहे थे। तभी इसकी भनक क्राइम ब्रांच को लग गई।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top