Now Reading
गहलोत के पीएम को चिट्ठी लिखने पर दिग्विजय सिंह का तंज- सही व्‍यक्ति को लिखा, लेकिन मुझे इनसे उम्‍मीद नहीं

गहलोत के पीएम को चिट्ठी लिखने पर दिग्विजय सिंह का तंज- सही व्‍यक्ति को लिखा, लेकिन मुझे इनसे उम्‍मीद नहीं

जयपुर. राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि राजस्थान की निर्वाचित सरकार को गिराने का प्रयास हो रहा है और इस षड्यंत्र में एक केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं. वहीं दूसरी तरफ अशोक गहलोत के ट्वीट को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने तंज कसा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुझे पीएम मोदी से उम्मीद नहीं है.

दिग्विजय ने अशोक गहलोत का ट्वीट रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘अशोक जी आपने सही व्यक्ति को सही पत्र लिखा है. लेकिन इनसे मुझे तो कतई कोई उम्मीद नहीं है. देखते हैं. यदि पत्र का acknowledgment भी आ जाये तो मुझे आश्चर्य होगा. आपने तो देखा है कैसे मोदी जी और अमित शाह जी की जोड़ी काम करती रही है.’

अशोक जी आपने सही व्यक्ति को सही पत्र लिखा है। लेकिन इनसे मुझे तो क़तई कोई उम्मीद नहीं है। देखते हैं। यदि पत्र का acknowledgment भी आ जाये तो मुझे आश्चर्य होगा। आपने तो देखा है कैसे मोदी जी और अमित शाह जी की जोड़ी काम करती रही है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को जो पत्र लिखा है, उसमें उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के इस दौर में जीवन रक्षा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. ऐसे में राजस्थान में चुनी हुई सरकार को गिराने का कुप्रयास किया जा रहा है. इस कृत्य में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, भाजपा के अन्य नेता एवं हमारी पार्टी के कुछ अति महत्वाकांक्षी नेता भी शामिल हैं. इनमें से एक भंवर लाल शर्मा जैसे वरिष्ठ नेता ने स्वर्गीय भैरोंसिंह शेखावत सरकार को भी (भाजपा नेता होने के बावजूद) विधायकों की खरीद-फरोख्त कर गिराने का प्रयास किया था. धनराशि तक कई विधायकों तक पहुंच चुकी थी. तब मैंने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष के नाते तत्कालीन राज्यपाल बलिराम भगत एवं प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव से मिलकर विरोध किया कि इस प्रकार खरीद-फरोख्त कर चुनी हुई सरकार को गिराना लोकतांत्रिक मूल्यों के विरूद्ध है .

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top