Now Reading
शुरू हुआ कोरोना कर्फ्यू, चप्पे-चप्पे पर सिर्फ और सिर्फ पुलिस

शुरू हुआ कोरोना कर्फ्यू, चप्पे-चप्पे पर सिर्फ और सिर्फ पुलिस

आज शाम सात बजे से ग्वालियर में सात दिन का टोटल लॉक डाउन लागू हो गया । कोरोना की चैन तोड़ने के लिए कल शाम ही प्रशासन ने घोषणा कर दी थी कि बुधवार शाम से कोरोना कर्फ्यू लागू हो जाएगा और आज शाम सात बजट ही सड़को पर सिर्फ और सिर्फ पुलिस नजर आ रही है ।

ग्वालियर में बीते दाज़ दिनों से कोरोना का संक्रमण बहुत तेज़ी से फैल रहा है । कल जब 179 केस आये तो हड़कम्प मच गया और शाम को ही घोषणा हुई कि एक साथ एक सप्ताह के लिए टोटल लॉक डाउन लागू किया जाएगा । देर शाम एलान कर दिया गया कि जो भी काम निपटाने हो निपटा ले बुध की शाम से सब कुछ बन्द रहेगा । और आज शाम से इसका अमल भी हो गया ।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहाकि ग्वालियर में कोरोना की चैन तोड़ने के लिए यह कदम उठाया गया है जिंसमे सभी को सहयोग करना चाहिए । इस बार बन्द का मतलब टोटल बन्द है । केवल स्वस्थ्य और आवश्यक सेवाओ को छोड़कर सब बन्द रहेंगे । लीड बैंक सेंट्रल बैंक ने सभी बैंकों के सात दिन तक बन्द रखने के आदेश दिए है और शराब की दुकान भी नही खुलेंगी ।

एसपी नवनीत भसीन ने बंद को सफल बनाने के लिए व्यापक रणनीति बनाई है । उंन्होने कहाकि जो भी अकारण सड़क पर घूमते मिला तो गाड़ी जप्त होगी और गिरफ्तार भी किया जाएगा । उंन्होने कहाकि लोगो की जान को खतरा बनने वालो को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा ।

शाम सात बजे ही सड़क पर पुलिस जवानों ने अपना मोर्चा सभाल लिया था ।

टोटल लाॅकडाउन से पहले बाजारों में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़
ग्वालियर शहर में आज शाम से लगने वाले टोटल लाॅकडाउन से पहले बाजारों में अजीब से चहलपहल देखने को मिली और लोग घरों के जरूरी सामान, किराना आदि की खरीदारी में जुटे रहे ।कोरोना संक्रमण के चलते एकाएक बढ़े मरीजों से लोगों में दहशत का माहौल भी है और प्रशासन ने भी शाम सात बजे से लगने वाले टोटल लाॅकडाउन के लिए तैयारियंा शुरू कर दी थी । इसमी पूरे दिन जुटी रही।
आपको बता दें कि ग्वालियर में कोरोना मामलों की बढती संख्या को देखते हुए आज सायंकाल 7 बजे से एक हफ्ते तक कर्फ्यू की तर्ज पर टोटल लॉकडाउन लागू रहेगा। जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने इस आशय का निर्णय लिया है। बीती शाम हुई डिस्ट्रिक क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में एक हफ्ते का लॉकडाउन लागू करने पर सहमति बनी थी। जिसके बाद कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया था कि एक हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान ग्वालियर शहर में किसी भी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक एवं राजनैतिक समारोह आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। कहीं भी भीड़ पाए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। लॉक डाउन के दौरान जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह सील रहेंगी। सीमा पर बने नाकों पर कड़ी निगरानी रहेगी। जिले के भीतर किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी और न ही किसी को जिले से बाहर जाने दिया जाएगा। केवल आपातकालीन मेडिकल जरूरत होने पर ही जिले से बाहर और भीतर आने-जाने की अनुमति दी जाएगी।
कफर््यू की तर्ज पर रहेगा पूरा बाजार बंदः-
पुलिस का कहना है कि इस लॉक डाउन को कर्फ्यू की तरह लागू करेंगे । बेवजह सड़क पर मिले लोगो के खिलाफ सख्ती भी बरती जाएगी और चालान के साथ गिरफ्तारी की कार्यवाही भी की जा सकती है। जिसके लिए पुलिस द्वारा व्यापक स्तर पर इंतजाम किए गए हैं।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top