Now Reading
प्रवर्तन निदेशालय ने शुरू की Vikas Dubey की संपत्ति की जांच

प्रवर्तन निदेशालय ने शुरू की Vikas Dubey की संपत्ति की जांच

दुर्दांत अपराधी Vikas Dubey के कानपुर में शुक्रवार को एनकाउंटर में ढेर होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उसके काले कारोबार की जांच शुरू कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने उत्तर प्रदेश पुलिस से Vikas Dubey, उनके परिजनों और उसके साथियों की जानकारी मांगी है। अब विकास दुबे की संपत्तियों की जांच की जाएगी।

प्रवर्तन निदेशालय ने विकास दुबे की सभी घोषित और अघोषित संपत्तियों की जांच का काम शुरू कर दिया है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भी जांच शुरू की जाएगी। ED की जानकारी के अनुसार विकास दुबे ने पिछले तीन साल में 15 देशों की यात्रा की थी। संयुक्त अरब अमीरात और थाईलैंड में उसने पेंट हाउस भी खरीदे थे। विकास दुबे ने हाल ही में लखनऊ में करीब 20 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी खरीदी थी। ED ने इस मामले में कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक से जानकारी मांगी है।

ED की एक टीम ने बुधवार को कानपुर पुलिस से संपर्क किया था और विकास दुबे से संबंधित एफआईआर और कई दस्तावेज लेकर लखनऊ आई थी। विकास दुबे पर दर्ज सभी मामलों की जानकारी भी ED ने हासिल की है। विकास दुबे पर यूपी में तीन दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं, इनमें से कई गंभीर केस हैं। यदि मनी लॉन्ड्रिंग का केस बना तो उसकी कई अवैध संपत्तियों को भी अटैच किया जा सकता है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top