Now Reading
शिवराज तक बात पहुंचाने के लिए मीडिया की जरूरत नहीं – महाकाल पूजा कर बोलीं उमा भारती

शिवराज तक बात पहुंचाने के लिए मीडिया की जरूरत नहीं – महाकाल पूजा कर बोलीं उमा भारती

उज्जैन. सावन महीने के शुरू होते ही बाबा महाकाल के दर्शन के लिए भक्तों का मंदिर में तांता लगना शुरू हो गया है। सावन के पहले सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बाबा के दर्शन के लिए महाकाल मंदिर पहुंची। उन्होंने दर्शन, पूजन और अभिषेक किया।टाइगर वाली राजनीति पर कहा कि मैंने तो राघोगढ़ के शेर को ट्रेंकुलाइजर गन 2003 में ऐसी गोली चलाई कि वे बेसुध ही रह गए। मैं तो दुर्गा की बेटी हूं, वे तो शेर की सवारी करती हैं। कैलाशजी को लेकर कहा कि वे स्वयं कैलाश हैं, उनकी भव्यता और गरिमा कभी किसी चीज से कम नहीं होती। मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल को लेकर कहा कि शुरुआत में शिवराज और मुझमें थोड़ा संकोच का माहौल था, लेकिन अब हम सगे भाई-बहन की तरह हैं। बीडी शर्मा तो मेरे बहुत करीबी हैं। शिवराज और शर्मा से मैं सीधे बात करती हूं। मीडिया के जरिए उन्हें थोड़े ना कोई संदेश दूंगी।

मैं तो मोगली की तरह, जो पार्टी काम देगी- करूंगी

खुद के रोल को लेकर उमा ने कहा कि पार्टी जो कहेगी, वही करूंगी। अभी मेरे पास गंगा का काम है- वह कर रही हूं। मैं जंगल से जैसे माेगली को पकड़कर लाए थे, ना वैसे ही हूं। मोगली को जो काम दोगे- वो करेगा, क्योंकि वह जंगल में शेर के बीच रहा है, किसी से डरेगा तो नहीं। शिप्रा नदी को लेकर कहा कि ये जहां से निकली हैं, उसे यहां तक लाया जाए। मैंने एक प्रोजेक्ट भी बनाया था। शिवराज से इस बारे में बात हुई थी। हम शिप्रा को उज्जैन तक लाएंगे, क्याेंकि शिव का एक जलधारा से संबंध है। बाबा को शिप्रा की धारा हम जल्द से जल्द लाने की कोशिश करेंगे। यदि कोई रास्ता नहीं निकला तो कारसेवा कर यहां तक लाएंगे। उपचुनाव को लेकर कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का वजूद खत्म हो गया है। हम सभी 24 सीट जीतने वाले हैं।

कैबिनेट मंत्री मीना सिंह ने भी बाबा के दर्शन किए
उमा भारती के अलावा शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री और उमरिया से विधायक मीना सिंह भी बाबा महाकाल के दर्शन को पहुंचीं। सिंह ने नंदी हॉल से ही बाबा का पूजन अभिषेक किया। उन्होंने महाकाल से प्रदेश में खुशहाली की कामना की।

उमा ने मीडिया से बातचीत में दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा। कहा- मैंने 2003 ट्रेंकुलाइजर गन से राघोगढ़ के शेर को बेसुध कर दिया था। मैं दुर्गा की बेटी हूं, शेर की सवारी करती हूं। इसके साथ ही उन्होंने कैलाश विजयवर्गीय को बंगाल टाइगर कहा।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top