Now Reading
लेपटॉप से लैस चोरों ने सॉफ्टवेयर के जरिये चुराई क्रेटा कार

लेपटॉप से लैस चोरों ने सॉफ्टवेयर के जरिये चुराई क्रेटा कार

पुलिस के लिए चुनौती बनी हाईटेक क्रेटा कार चोरी
लैपटॉप से लैस होकर आए चोर, सॉफ्टवेयर के द्वारा अंजाम दी कार चोरी की घटना

शिवपुरी। अब तक घर-दुकान, मंदिरों को निशाना बनाने वाले चोर भी अब हाईटेक हो गए है वह इसलिए क्योंकि बीती रात्रि कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत महल रोड़ कृष्णपुरम कॉलोनी में सचदेवा रोड़ लाईंस के संचालक हृदेश सचदेवा की क्रेटा कार को अज्ञात चोंरों द्वारा बड़े ही हाईटेक तकनीकि के साथ चुराया गया क्योंकि यह कार बिना सॉफ्टवेयर लोड के नहीं चुराई जा सकती और यह आधुनिक कारों की श्रृंखला में हाईटैक कार की श्रेणी में आती है करीब 15-17 लाख रूपये की इस कार को चोरों द्वारा बड़ी चतुराई से चुराया गया है 

 

और यह कार चोरी की घटना पुलिस के लिए एक चुनौती बनी हुई है। हालांकि पुलिस द्वारा समय रहते अज्ञात चोर और चोरी गई कार को बरामद करने का आश्वासन फरियादी सचदेवा रोड़ लाईन्स संचालक हृदेश को दिया गया है। यहां बताया गया है कि रात के समय कोई अज्ञात चोर उनके घर के बाहर से चुरा ले गए। चोरों ने कार चुराने के लिए चाबी का प्रयोग नहीं किया। कार के लॉक खोलने के लिए चोरों ने एक लेपटॉप का उपयोग किया। जिसमें डले सॉफ्टवेयर के माध्यम से कार के लॉक खोल लिए और कार भी चालू कर ली। यह पूरी बारदात घर के बाहर लगे सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई। आज सुबह सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। वहीं सीसीटीव्ही कैमरे भी खंगाले।
11 दिन पूर्व ही एजेंसी पर सर्विस कराके आए थे हृदेश
सचदेवा रोड़ लाईंस संचालक और ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस मप्र जिला शिवपुरी के जिला वसचिव हृदेश सचदेवा ने जानकारी देते हुए बताया कि वह बीते 11 दिन पूर्व ही ग्वालियर में हुण्डई सर्विस सेंटर पर अपनी गाड़ी की सर्विस कराकर आए थे और इसी बीच बीती गुरूवार-शुक्रवार की रात्रि में उन्होंने अपनी हुंडई क्रेटा कार रोज की भांति एमपी 33 सी 9213 घर के बाहर पार्क की थी। इसी बीच रात्रि करीब ढाई से 3 बजे के बीच एक अन्य कार वहां आई जिसमें तीन लोग बैठे हुए थे। जिनमें से एक व्यक्ति ने लेपटॉप के माध्यम से सॉफ्टवेयर का उपयोग कर कार के लॉक खोल दिए। इसके बाद दूसरा व्यक्ति कार के अंदर बैठा। जिसने लेपटॉप की सहायता से ही कार को चालू कर लिया और कार को वहां से ले गए। आज सुबह जब वह जागे तो वहीं रखी कार गायब थी। जब उन्होंने सीसीटीव्ही कैमरा चैक किया तो कैमरे में एक अन्य कार दिखाई दी। जिसे उक्त कार के पीछे खड़ा कर उसमें बैठे एक व्यक्ति ने लेपटॉप की सहायता से कार का लॉक खोल रहा था और दूसरा व्यक्ति कार में अंदर जाता हुआ दिखा। इसके बाद वह कार स्टार्ट करके ले गए।
पुलिस के लिए चुनौती है हाईटेक कार चोरी
संभवत: यह पहली बार ऐसा होगा जब पुलिस के लिए अज्ञात चोरों द्वारा हाईटैक कार चोरी की घटना को अंजाम दिया गया और यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगा। क्योंकि चोरी गए घटनाक्रम की डिटेजल सीसीटीव्ही के माध्यम से नजर आ रही है जिसमें पुलिस अब चोरी गई कार सहित दूसरी कार से आए अज्ञात चोरों की तलाश करेगी, इस मामले को लेकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं पुलिस के घेरे में हुण्डई सर्विस सेंटर भी होगा क्योंकि यह कार वहीं से सर्विस होकर आई थी हालांकि यह अब पुलिस के लिए विवेचना का मामला है और पुलिस पड़ताल कर रही है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top