Now Reading
राजधानी में भी टिड्डी दल का आतंक

राजधानी में भी टिड्डी दल का आतंक

भोपाल. भोपाल में मंगलवार सुबह एक बार फिर टिड्डियों ने हमला कर दिया। लाखों की संख्या में टिड्डियां विधानसभा से लेकर रोशनपुरा तक मंडारने लगीं। कॉलोनियों में टिड्डियों के हमले से दहशत फैल गई। इधर, सड़क पर वाहन चालकों को इससे काफी परेशानी भी हुई।

बड़ी संख्या में टिडि्डयों के दल रविवार शाम भोपाल में विदिशा से बैरसिया होते हुए घुस आए थे। इसके बाद सोमवार सुबह सभी को वहां से हटाने के लिए फायर ब्रिगेड और प्रशासन ने कैमिकल का छिड़काव किया। इससे लाखों की संख्या में टिडि्डयां मर गईं, जबकि कुछ भाग गईं। इसके बाद मंगलवार सुबह लाखों की संख्या में टिडि्डयां रोशनपुरा, मालवीय नगर, टीटी नगर और विधानसभा क्षेत्रों में छा गईं। पेड़ों पर भी लाखों की संख्या में यह बैठ गईं। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम भी उन्हें भगाने में जुट गई।

अनूपपुर के इटौर ग्राम में टिड्डी दल ने किया प्रवेश

पुष्पराजगढ़ विकासखंड के इटौर ग्राम में टिड्डी दल का प्रवेश डिंडौरी जिले के कारोपानी ग्राम की तरफ से हुआ। दल की लंबाई दो किलोमीटर तक है। टिड्डी दल के नर्मदा नदी के इस पार प्रवेश करके ग्राम इटौर के समीप विश्राम करने की जानकारी मिलते ही प्रशासन एवं कृषि विभाग मौके पर पहुंच चुका है। एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया, उप संचालक कृषि एनडी गुप्ता एवं सीईओ जनपद पुष्पराजगढ़ एमपी सिंह सहित प्रशासनिक एवं कृषि अमला काबू करने के प्रयास में लगा हुआ है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top