Now Reading
परीक्षा केंद्रों में खिड़कियों पर लगाई जाएंगी जालियां ताकि कोई नकल न फेंक सके

परीक्षा केंद्रों में खिड़कियों पर लगाई जाएंगी जालियां ताकि कोई नकल न फेंक सके

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मार्च में ली जाने वाली हायर सेकंडरी और हाईस्कूल की परीक्षाओं में इस बार ज्यादा सख्ती रहेगी। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। प्रदेश के सभी जिलों में सभी परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए जा रहे हैं। जिन स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है, उनके प्राचार्यों को निर्देश दिए गए हैं कि वह ऐसे परीक्षा कक्ष, जिनकी खिड़कियां परीक्षा केंद्र के बाहर खुलती हैं, उनमें मच्छर जाली लगवाएं ताकि कोई भी बाहर से नकल फेंकने की कोशिश न कर पाए। जहां अभी कैमरे नहीं लगे हैं, वहां कैमरे लगवाए जाएं।

बीआरसीसी व्यवस्थाओं का भौतिक सत्यापन करेंगे

  • बीआरसीसी सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर, संस्था प्रमुख द्वारा की गई व्यवस्थाओं का भौतिक सत्यापन करेंगे और प्रमाणीकरण सहित 5 फरवरी तक जिला शिक्षाधिकारी को भेजेंगे।
  • निरीक्षण के दौरान यदि किसी परीक्षा केंद्र पर फर्नीचर की व्यवस्था सही नहीं लगती है या फर्नीचर कम लगता है तो बीआरसीसी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी के साथ मिलकर फर्नीचर की पूर्ति के लिए कार्ययोजना बनाएंगे।
  • केंद्राध्यक्ष तय करेंगे कि तत्काल फर्नीचर की व्यवस्था कहां से की जा सकती है। सभी परीक्षा केंद्रों की आवश्यक व्यवस्थाएं 15 फरवरी तक पूर्ण कराने की जिम्मेदारी संबंधित विकास खंड अधिकारी की होगी।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top