Now Reading
दुबई से आए यात्री के शरीर में मिले सोने से भरे दो कैप्सूल

दुबई से आए यात्री के शरीर में मिले सोने से भरे दो कैप्सूल

इंदौर। डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (Directorate of Revenue Intelligence डीआरआई) ने रविवार देर रात इंदौर एयरपोर्ट (Indore International Airport) पर दुबई से आए यात्री से आधा किलो सोना जब्त किया है। उसने यह सोना पेस्ट के रूप में दो अंडाकार कैप्सूल में मलाशय में छिपा रखा था। आगे की जांच के लिए डीआरआई ने मामला इंदौर कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट को सौंप दिया है। एयरपोर्ट पर चलाए गए जांच अभियान के दौरान एयर इंडिया की फ्लाइट 904 में दुबई से इंदौर आए उक्त यात्री की जांच की गई तो मामले का पता चला। यह सोना वह मुंबई ले जाने की फिराक में था। उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

दुबई से आने वाली फ्लाइट(Dubai Indore Flight) में सोना छिपाकर लाने का छह महीने में यह दूसरा मामला है। 29 सितंबर 2019 को भी डीआरआई ने दुबई से आए पांच लोगों के कब्जे से करीब पांच किलो सोना जब्त किया था। पांचों आरोपित उसे शरीर में छिपाकर ला रहे थे। वित्तीय वर्ष 2019-20 में डीआरआई अब तक साढ़े 13 किलो विदेशी सोने के साथ सात आरोपितों को पकड़ चुकी है।

 

29 सितंबर 2019 को भी दुबई से आए पांच लोगों से जब्त किया था पांच किलो सोना। जिसकी कीमत करीब 2.1 करोड़ रुपए आंकी गई थी। पले भी सोने को गीली मिट्टी की तरह नर्म पेस्ट बनाया गया था। इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे सात तस्करों को डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की इंदौर जोनल यूनिट ने दबोच लिया, इपमें एक महिला भी शामिल थी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top