Now Reading
सूर्य नमस्कार के लिए एक साथ उठे हजारों हाथ

सूर्य नमस्कार के लिए एक साथ उठे हजारों हाथ

उत्कृष्ट विद्यालय में विधायक मुन्नालाल गोयल ने किया सामूहिक सूर्य नमस्कार

ग्वालियर। इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वा‍लियर, बड़वानी सहित मध्य प्रदेश के सभी शहरों में कई स्थानों पर राष्ट्रीय युवा दिवस पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। इस दौरान इंदौर में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव, पुलिस अधिकारी रुचिवर्द्धन मिश्रा सहित कई अधिकारी और बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे शामिल हुए। इंदौर एयरपोर्ट पर भी सूर्य नमस्कार का आयोजन हुआ। भोपाल में जनप्रतिनिधि और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों सहित बच्चों ने सूर्य नमस्कार किया। बड़वानी में आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार में क्षेत्रीय सांसद गजेंद्र सिंह पटेल, पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, युवाओं के साथ सामूहिक सूर्य किया।

स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस पर सभी विद्यालयो, महाविद्यालयो, शैक्षणिक संस्थाओं, पंचायतों तथा आश्रम शालाओं में रविवार को सुबह 9 से 10ः30 बजे तक सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरार में आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक मुन्नाालाल गोयल मौजूद रहे जहंा स्कूली बच्चों के साथ ही तमाम आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल होने पहंुचे कार्यक्रम में राष्ट्रगीत का सामूहिक गायन व स्वामी विवेकानंद की रिकार्डेड वाणी का प्रसारण किया गया।

स्वामी विवेकानंद जंयती पर गौसेवकों का किया सम्मान
ग्वालियर ।स्वामी विवेकानंद की जयंती (राष्ट्रीय युवा दिवस) के अवसर पर मॉर्क गौशाला में गौसेवकों और समाजसेवियों का सम्मान किया गया। सम्मान समारोह में एडीजी राजाबाबू सिंह एवं विधायक मुन्नालाल गोयल व संभागायुक्त एमबी ओझा आदि उपस्थित रहे।सम्मान समारोह में गौसेवकों के साथ समाजसेवी संस्थाओं एवं प्रतिभाशाली व्यक्तियों का सम्मान भी किया गया। इसके साथ ही गौसेवा से जुड़ी प्लास्टिक मुक्त भारत की प्रदर्शनी का भी आयोजन
विवेकानंद सेवा समति ने किया माल्र्यापण
ग्वालियर।
स्वामी विवेकानंद सेवा समिति द्वारा रविवार की सुबह थाटीपुर चैराहा स्थित स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इससे पूर्व दूध, दही, घी, शक्कर, व शहर से प्रतिमा का अभिषेक किया गया। साथ ही चेतना रैली भी निकाली गई।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top