Now Reading
मध्य प्रदेश समेत 7 मैदानी राज्यों में शीतलहर

मध्य प्रदेश समेत 7 मैदानी राज्यों में शीतलहर

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पड़ाहों पर बर्फबारी के बाद दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और चंडीगढ़ में आज भी शीतलहर जारी है। सुबह उत्तरी राज्यों में घना कोहरा छाया। आगरा में दृश्यता 25 और दिल्ली में 50 मीटर रही। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2 दिन बिहार, उत्तराखंड, बंगाल और ओडिशा में भी कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम पारा 7°, चुरू में 3.2°, उदयपुर में 3.4° और भोपाल में 6.4° दर्ज हुआ।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से हिमालयी इलाकों में अगले दो-तीन दिन बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर में 12-13 जनवरी और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में 13 तारीख को बारिश का अनुमान है।

दिल्ली
सर्द हवाओं और कोहरे के बीच राजधानी में हवा की गुणवत्ता में गिरावट आई। शुक्रवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 215 दर्ज हुआ। यह प्रदूषण की खराब स्थिति है। पालम केंद्र पर न्यूनतम तापमान 7° और नई दिल्ली में 7.4° रिकॉर्ड हुआ।

मध्य प्रदेश
हिमालयी इलाकों से आने वाली बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश में शीतलहर जारी है। गुरुवार को राजधानी भोपाल में रात का पारा 6° और 6.8° गिर गया। प्रदेश के 9 शहरों में कोल्ड डे रहा। 12 शहरों में न्यूनतम पारा 7° से नीचे था।

शहर शुक्रवार का तापमान
भोपाल 6.4
गुना 6.8
जबलपुर 9
इंदौर 10
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top