Now Reading
विधानसभा सत्र का दूसरा दिन / यूरिया की कमी के विरोध में भाजपा विधायक नारे लगाकर पहुंचे

विधानसभा सत्र का दूसरा दिन / यूरिया की कमी के विरोध में भाजपा विधायक नारे लगाकर पहुंचे

भोपाल. विधानसभा के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही थोड़ी देर में शुरू होने वाली है। आज सदन में वित्तमंत्री तरुए भनोत 2019-20 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेंगे। बताया जा रहा है कि यह अभी तक का सबसे बड़ा अनुपूरक बजट होगा, जो 23 हजार करोड़ रुपए का होने का अनुमान है। सदन में विधायक अपनी संपत्ति की जानकारी भी पटल पर रखेंगे। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा में कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें कई निर्णय लिए गए।

सत्र का आज दूसरा दिन है। पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दी गई थी। प्रदेश में यूरिया की कमी को लेकर भाजपा विधायक बिड़ला मंदिर पर एकत्रित होकर मार्च के रूप में विधानसभा पहुंचे। आज सदन में इसी मुद्दे को लेकर हंगामा होने के आसार हैं। पांच बैठकों की कार्यवाही में सबसे महत्वपूर्ण विषय कमलनाथ सरकार द्वारा 2019-20 का पहला अनुपूरक बजट है। आज सदन में पेश होने के बाद 19 दिसंबर को इस पर विधानसभा में चर्चा शुरू होगी।

सात दिन के सत्र में इस बार 2125 लिखित प्रश्न

सात दिन के विधानसभा सत्र में इस बार 2125 लिखित प्रश्नों के जरिए विभिन्‍न विधायकों द्वारा मुद्दे उठाए गए हैं। विधानसभा सचिवालय को अभी तक शासकीय विधेयकों की पांच सूचनाएं पहुंची हैं, जबकि 300 ध्यानाकर्षण, 20 स्थगन प्रस्ताव, 22 अशासकीय संकल्प, 93 शून्यकाल की सूचनाओं के माध्यम से भी प्रदेश के विभिन्न विषयों पर विधायक अपनी बात रखेंगे।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top