Now Reading
मैनचेस्टर टेस्ट 2 दिन टाला गया, इंडिया के फीजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ECB और BCCI ने लिया फैसला

मैनचेस्टर टेस्ट 2 दिन टाला गया, इंडिया के फीजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ECB और BCCI ने लिया फैसला

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट दो दिन के लिए टाल दिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस बात की सूचना दी है। भारतीय टीम के फीजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद BCCI और ECB के बीच लगातार बातचीत चल रही थी। इसके बाद मैच को टाले जाने का फैसला लिया गया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने मैदान में जाने को लेकर चिंता जाहिर की है। पूरी टीम का RT-PCR टेस्ट निगेटिव आया है, पर टेस्ट की ताजा रिपोर्ट आज ही आनी है।

चौथी बार सीरीज जीतने का मौका
भारतीय टीम के पास इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का यह सबसे बढ़िया मौका है। ओवल टेस्ट 157 रन से जीतकर भारतीय टीम ने इंग्लैंड को न सिर्फ मुंहतोड़ जवाब दिया, बल्कि सीरीज में 2-1 की अहम बढ़त भी बनाई। मैनचेस्टर टेस्ट अगर ड्रॉ रहा या टीम इंडिया जीतने सफल रही तो साल 2007 के बाद भारत इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल करेगा। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को उसी के घर में 1971 में तीन मैचों की सीरीज 1-0, 1986 में तीन मैचों की सीरीज 2-0 और 2007 में भी तीन मैचों की सीरीज 1-0 से हराया था।

मैनचेस्टर में पहले दिन के खेल के दौरान बारिश के 50% आसार है। खासतौर पर सुबह के वक्त बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहले दो दिन बारिश की चेतावनी दी है जो 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम के लिए खुशी की बात है। विराट कोहली अगर सीरीज जीत लेते हैं तो ऑस्ट्रेलिया (2018-19) और इंग्लैंड (2021) में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे।

रहाणे का बाहर होना तय
अंतिम टेस्ट में भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी देखने को मिल सकती है। सीरीज के पहले चार मैचों में रहाणे ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। 7 पारियों में उनके बल्ले से 15.57 की साधारण सी औसत के साथ केवल 109 रन देखने को मिले हैं। ओवल में रहाणे के बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव किया गया था, लेकिन दोनों पारियों में वह 14 रन ही जोड़ सके। आखिरी टेस्ट में उनके स्थान पर हनुमा विहारी को मौका दिया जा सकता है। हालांकि, इस बार रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन का टिकट मिलेगा या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top