Now Reading
अपराधियों में बना रहे पुलिस का भय, इस तरह करें पुलिसिंग ग्वालियर में अपराध समीक्षा बैठक में बोले डीजीपी

अपराधियों में बना रहे पुलिस का भय, इस तरह करें पुलिसिंग ग्वालियर में अपराध समीक्षा बैठक में बोले डीजीपी

 

ग्वालियर। ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे प्रदेश पुलिस के मुखिया विवेक जौहरी ने ग्वालियर चंबल संभाग के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर अपराध समीक्षा बैठक की उन्होंने समीक्षा बैठक में साफ निर्देश दिए कि की पुलिसिंग व्यवस्था इस तरह से हो कि अपराधियों में हर समय पुलिस का खौफ बना रहे। उन्होंने महिला अपराधों को विशेष गंभीरता से लेकर इन मामलों का निराकरण करने के निर्देश दिए। डीजीपी के ग्वालियर दौरे के चलते यहां एक रोज पूर्व से ही पुलिस अलर्ट मोड पर थी डीजीपी आज सुबह ग्वालियर पहुंचे थे ग्वालियर पहुंचने के पहले उन्होंने दतिया में मां पीतांबरा पीठ के दर्शन भी किए।

मध्यप्रदेश के डीजीपी विवेक जाैहरी आज सुबह ग्वालियर पहुंचे। वे ग्वालियर प्रवास के दाैरान ग्वालियर चंबल संभाग की कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। मीटिंग काे लेकर अधिकारी दाे दिन से लगातार तैयारियाें में जुटे हुए थे। फरार वारंटियाें की धरपकड़ के साथ ही अन्य वारदाताें काे ट्रैस करने में विशेष ध्यान दिया जा रहा था। इसके पूर्व डीजीपी ने दतिया पहुंचकर पीतांबरा पीठ के दर्शन किए।

डीजीपी विवेक जाैहरी आज सुबह रेल मार्ग से ग्वालियर पहुंचे। आइजी अरविंद कुमार एवं चंबल के प्रभारी आइजी ने उनका स्वागत किया। डीजीपी ग्वालियर चंबल अंचल की कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। पिछले कुछ दिनाें में ग्वालियर चंबल संभाग में बहलाफुसलाकर महिलाओं एवं बच्चियाें के अपहरण के मामलाें में बढाेतरी हुई है। ऐसे में समझा जा रहा है कि डीजीपी का विशेष फाेकस इस पर ही रहने वाला है। डीजीपी की ग्वालियर विजिट की खबर मिलने के बाद दाे दिन से स्थानीय पुलिस अधिकारी तैयारियाें में जुटे हुए थे। कागजी कार्रवाई के साथ ही सभी थाना प्रभारी फिल्ड में भी खासा पसीना बहा रहे थे। जिससे डीजीपी के सामने नंबर बढ़वाए जा सकें।पुलिस ने फरार वारंटियाें की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ रखा था। इसके लिए सभी थाना प्रभारियाें काे भी इस संबंध में विशेष निर्देश भी दिए गए थे। साथ ही अन्य आपराधिक मामलाें में भी पुलिस की सक्रियता बढ़ गई थी। डीजीपी के कार्यक्रम में फिलहाल मीटिंग ही शामिल है, लेकिन अतिरिक्त सतर्कता के ताैर पर सभी थानाें काे पूरी तरह से अपडेट रखने के लिए कहा गया है। जिससे यदि डीजीपी निरीक्षण करें ताे व्यवस्थाएं चाक चाैबंद मिले।पुलिस ने फरार वारंटियाें की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ रखा था। इसके लिए सभी थाना प्रभारियाें काे भी इस संबंध में विशेष निर्देश भी दिए गए थे। साथ ही अन्य आपराधिक मामलाें में भी पुलिस की सक्रियता बढ़ गई थी। डीजीपी के कार्यक्रम में फिलहाल मीटिंग ही शामिल है, लेकिन अतिरिक्त सतर्कता के ताैर पर सभी थानाें काे पूरी तरह से अपडेट रखने के लिए कहा गया है। जिससे यदि डीजीपी निरीक्षण करें ताे व्यवस्थाएं चाक चाैबंद मिले।

 

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top