Now Reading
सास-ससुर ने बहू के हाथ पकड़े, पति ने नींद की गोलियों का पूरा पैकेट मुंह में डालकर पिला दिया पानी; FIR दर्ज

सास-ससुर ने बहू के हाथ पकड़े, पति ने नींद की गोलियों का पूरा पैकेट मुंह में डालकर पिला दिया पानी; FIR दर्ज

ग्वालियर  । एक सोने के कड़े के लिए पति ने पत्नी की जान लेने की कोशिश की। सास-ससुर ने बहू के हाथ पकड़े और पति ने गोलियां मुंह में डालकर पानी पिला दिया। गोलियां खाने के बाद महिला ने शोर मचाया। शोर सुनकर पड़ोसी पहुंचे तो मामला बिगड़ता देख ससुराल वाले बहू को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। नींद की गोलियां खाने का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। सोमवार रात महिला के बयान के बाद पति, सास-ससुर पर दहेज प्रताड़ना और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पति को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

शहर के थाटीपुर के गौतम नगर में रहने वाली किरण सोलंकी (29) की शादी हेमंत सोलंकी के साथ 6 साल पहले हुई थी। किरण सिंगरौली की रहने वाली है। शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था। हेमंत का कहना था कि ससुरालवालों ने उसे शादी में सोने का कड़ा देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक नहीं दिया है। इसको लेकर वह और उसके परिजन आए दिन किरण से झगड़ा करते थे।

रक्षाबंधन से एक दिन पहले 21 अगस्त को जब किरण मायके से लौटी तो हेमंत ने उससे फिर कहा कि सोने का कड़ा लेकर आई है या नहीं। उसने मना कर दिया। पति को समझाया कि उसके मायके की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि उसे सोने का कड़ा दे सकें। इस पर पति भड़क गया। उसके साथ सास-ससुर भी आग बबूला हो गए। किरण को खरी-खोटी सुनाने लगे।

रविवार को रक्षाबंधन पर फिर किरण से सोने के कड़े के बारे में पूछा तो उसने विरोध किया। इस पर तीनों ने मिलकर उसकी मारपीट की। इससे भी मन नहीं भरा तो सास-ससुर ने उसके हाथ पकड़े और पति ने मुंह में नींद की गोलियां का पूरा पैकेट ठूंस दिया। जबरन उसे पानी पिला दिया। जब किरण चिल्लाई तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए। बाद में वह बेहोश हो गई। इसके बाद उसे मुरार अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन हालत ज्यादा खराब होने पर उसे JAH रेफर कर दिया गया।

पति बोला- ससुर ने वादा किया था
हेमंत का रिश्ता किरण के पिता ने तय किया था, लेकिन शादी से पहले उनका निधन हो गया। इसके बाद किरण की मां ने किसी तरह उसकी शादी की। हेमंत का कहना था कि शादी से पहले उसके घरवालों ने सोने का कड़ा देने का वादा किया था, पर अभी तक नहीं दिया, इसलिए कभी-कभी वह कड़े की याद में कुछ कह देता था। उसने उसे गोलियां नहीं खिलाई हैं।

महिला ने कहा- मुझे मारने की कोशिश की गई
सोमवार रात किरण ने होश में आने के बाद पुलिस को बताया कि उसकी और हेमंत की 3 दिसंबर 2014 को शादी हुई थी। किरण की मां ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया। किरण और हेमंत की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी 6 साल की और छोटी 9 महीने की है। पति सोने का कड़ा न मिलने पर मारता पीटता था। घटना वाली रात उसे जबरन नींद की गोलियां मुंह में ठूंसकर पानी पिलाया गया।

उधर, थाटीपुर थाना प्रभारी आरबीएस विमल का कहना है कि महिला की शिकायत पर फिलहाल थाटीपुर थाना पुलिस ने किरण की शिकायत पर पति हेमंत, सास कमलेश और ससुर नरेन्द्र पर मामला दर्ज कर लिया है। पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top