Now Reading
राहुल गांधी के बाद ट्विटर ने कांग्रेस के 5 बड़े नेताओं का अकाउंट सस्पेंड किया

राहुल गांधी के बाद ट्विटर ने कांग्रेस के 5 बड़े नेताओं का अकाउंट सस्पेंड किया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को कुछ दिनों पहले ही अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद, कांग्रेस ने बुधवार देर रात दावा किया कि पार्टी के मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला सहित पांच वरिष्ठ नेताओं के हैंडल के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गई थी।

पार्टी की तरफ से कहा गया कि AICC महासचिव और पूर्व मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के व्हिप मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिए गए हैं।पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी एआईसीसी सचिव ने इस कार्रवाई के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ट्विटर प्रमुख जैक डोरसी को दोषी ठहराया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज कराया और सभी के साथ अन्याय होने पर लड़ाई जारी रखने का वादा किया। हम नहीं रुकेंगे।” उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया अकाउंट्स को लॉक करने से उनकी लड़ाई में कोई बाधा नहीं आएगी।

ट्विटर पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप

कांग्रेस ने ट्विटर पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के दबाव में आकर ट्विटर ने राहुल गांधी के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई की है। इससे पहले, राहुल गांधी ने दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की नौ वर्षीय पीड़िता के परिवार के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें पोस्ट की थीं।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top