Now Reading
सीएम ने की प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री से फाेन पर चर्चा, राहत कार्याें की जानकारी दी

सीएम ने की प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री से फाेन पर चर्चा, राहत कार्याें की जानकारी दी

ग्वालियर। ग्वालियर चंबल संभाग में बाढ़ के कारण बिगड़े हालाताें से प्रदेश ही नहीं केंद्र सरकार की भी चिंतित है। प्रधानमंत्री व केंद्रीय गृह मंत्री भी हर दिन अपडेट ले रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने आज सुबह प्रधानमंत्री व गृह मंत्री से फाेन पर चर्चा की है। साथ ही संभाग में बाढ़ की स्थिति व राहत कार्याें के बारे में भी जानकारी दी है। प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार पूरी तरह से साथ है। हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री ने नुकसान के आकलन के लिए एडवांस टीम भेजने की भी बात कही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी काे मध्यप्रदेश में बाढ़ की वर्तमान स्थिति, रेस्क्यू आपेरशन , राहत कार्यो की विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्राथमिक तौर पर बड़े स्तर पर हुए इंफ्रास्ट्रक्चर नुकसान, फसल नुकसान, बिजली आपूर्ति एवं टेलीकाम नेटवर्क आपूर्ति एवं अन्य बुनयादी आवश्यकताओं के संबंध में प्रधानमंत्री को अवगत कराया है। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा लगातार मिल रहे सहयोग के लिए प्रधानमंत्री का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया है कि इस कठिन परिस्थिति में केंद्र सरकार मध्यप्रदेश के बाढ़ पीड़ितों के साथ है और प्रदेश को केंद्र द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद सीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी फाेन पर चर्चा की है। मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को प्रदेश में बाढ़ से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों, राहत कार्यों, केंद्र के विभिन्न बचाव दलों से मिल रहे सहयोग एवं बुनियादी आवश्यकताओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। गृहमंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश में बाढ़ के कारण हुए नुकसान के आकलन के लिए केंद्र की एक एडवांस टीम भेजने की बात कही है।

सीएम ने ये अपडेट्स दिएः सीएम ने प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृह मंत्री काे बताया कि शिवपुरी एवं भिंड में एयर आपरेशन शुरू हाे गया है। शिवपुरी के करेरा काली पहाड़ी में फंसे लाेगाें काे अभी एयर लिफ्ट किया जा रहा है। जबकि भिंड में तीन स्थानाें पर एयर आपरेशन जारी है। शिवपुरी की काली पहाड़ी से अब तक 57 लाेगाें काे रेस्क्यू किया जा चुका है। जबकि टीला शिवपुरी में 13 लाेगाें काे रेस्क्यू किया गया है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top