Now Reading
महलगांव फीडर के ट्रांसर्फमर्स में भीषण आग से मचा हड़कंप  फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

महलगांव फीडर के ट्रांसर्फमर्स में भीषण आग से मचा हड़कंप  फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

 शहर और ग्रामीण क्षेत्र के बड़े हिस्से को इस फीडर से होती है बिजली सप्लाई
आग के चलते हजारो घरों की बिजली हुई गुल, प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा
ग्वालियर। बिजली विभाग के महलगांव फीडर के ट्रांसर्फमर्स में आज सुबह भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां आग बुझाने के लिए यहां जुट गई हैं आपको बता दें कि शहर और ग्रामीण क्षेत्र के बड़े हिस्से को इस फीडर से बिजली सप्लाई की जाती है आग के चलते इस फीडर से जुड़े हजारो घरों की बिजली गुल हो गई है। वहीं प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया है।
पहले ट्रांसफार्मर स्टोर में लग चुकी है आग
इसी फीडर के समीप मप्र विद्युत वितरण कंपनी का संभाग के सबसे बड़ा ट्रांसफार्मर गोदाम भी है। इसमें हजारो नए पुराने ट्रांसफार्मस रखे रहते है । लगभग एक दशक पहले इस गोदाम में भीषण आग लगी थी जिसके चलते आतिशबाजी से नज़ारा उतपन्न हो गया था । इस आग को दो दिन में काबू में लायक़ जा सका था और करोड़ों का नुकसान हुआ ।
प्रशासन की चिंता
बिजली विभाग और प्रशासन दोनो ही आग पर जल्द काबू पाने में जुटे है ताकि आग स्टेशन में और आगे न फैले क्योंकि अगर इसने पूरे स्टेशन को चपेट में ले लिया तो बड़े नुकसान से ज्यादा दिक्कत ये है कि शहर और ग्रामीण के अनेक इलाको की बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी। चूंकि ट्रांसफार्म में तेल होता है जो तेजी से आग भी पकड़ता है और ट्रांसफार्मस में विस्फोट भी होने लगते हैं।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top