Now Reading
जगमग रोशनी के बीच बोटिंग का मजा लेे सकेंगे सैलानी, स्मार्ट लाइट से जगमग होगा बेजताल

जगमग रोशनी के बीच बोटिंग का मजा लेे सकेंगे सैलानी, स्मार्ट लाइट से जगमग होगा बेजताल

ग्वालियर । ऐतिसाहिक स्थलों में शुमार बैजाताल अब आकर्षक फसाड़ लाइट्स से रोशन होने जा रहा है। इससे पहले महाराज बाड़ा के ऐतिहासिक भवन और गवालियर किला पर ही इस तरह की लाइट्स लगी हैं। अब बैजाताल पर स्मार्ट सिटी द्वारा फसाड़ लाइट लगवाई जा रही है। रविवार को बैजाताल की बाउंड्री वॉल पर लाइट्स के इंस्टॉलेशन का काम शुरू हो गया है। जल्द ही यहां जगमग रोशनी के बीच बोटिंग का मजा ले सकेंगे।

ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा फ़साड लाइटिंग प्रोजेक्ट में ग्वालियर की ऐतिहासिक इमारतों व स्थलों को रोशन करने के लिए फसाड़ लाइट्स से सजाया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को मोतीमहल परिसर स्थित बैजाताल की साइड वॉल पर सम्बंधित एजेन्सी द्वारा फसाड़ लाइट इंस्टॉलेशन का कार्य शुरू किया गया है। ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने बताया कि फ़साड लाइटिंग प्रोजेक्ट के तहत शहर के ऐतिहासिक स्थलों व भवनों पर हेरिटेज लुक वाली वॉर्म लाइटिंग की जा रही है। हाल ही में ग्वालियर फ़ोर्ट पर शुरू की गई लाइटिंग को शहरवासियों द्वारा काफी सराहा जा रहा है। ग्वालियर स्मार्ट सिटी का प्रयास है कि ग्वालियर की विरासत को नागरिकों व सैलानियों के लिये आकर्षक बनाकर उनका प्राचीन गौरव लौटाया जा सके। इसलिए रविवार को बैजाताल को आधूनिक और प्राचीन लुक देने के लिए फसाड़ लाइट्स के इंस्टॉलेशन का काम शुरू हो गया है।

अभी तक यह भवन हैं हो रहे हैं रोशन

  • स्मार्ट सिटी द्वारा अभी तक ग्वालियर के कई ऐतिहासिक स्थलों को फसाड़ लाइट्स से रोशन किया जा चुका है। जिसमें महाराज बाड़ा की ऐतिहासिक भवन जैसे SBI भवन, पोस्ट ऑफिस का भवन, ग्वालियर किले को आकर्षक रोशनी से सजाया गया है। अब बैजाताल को फसाड़ लाइट से सजाया जा रहा है।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top