Now Reading
श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 2 आतंकियों को मार गिराया; जम्मू में सैन्य ठिकानों के पास फिर ड्रोन दिखे

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 2 आतंकियों को मार गिराया; जम्मू में सैन्य ठिकानों के पास फिर ड्रोन दिखे

श्रीनगर के दानमार इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया। दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इनकी पहचान इरफान और बिलाल अहमद के तौर पर हुई है। ये पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैएबा से जुड़े थे। इनके पास से AK 47 राइफल और 4 ग्रेनेड बरामद हुए हैं। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों दहशतगर्द स्थानीय निवासी थे।

एनकाउंटर में सीआरपीएफ के दो जवान जख्मी भी हुए हैं। पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम की ओर से सर्च ऑपरेशन जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सफाकदल-सौरा रोड के किनारे दानमार इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान दहशतगर्दों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया गया।

सेना ने बुधवार को मार गिराए तीन आतंकी
इससे पहले बुधवार को पुलवामा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। इनमें पाकिस्तानी लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा भी शामिल था। बाकी दो स्थानीय आतंकी थे। IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि हुरैरा श्रीनगर और पुलवामा में सक्रिय था। मौके से हथियार भी बरामद हुए।

जम्मू-कश्मीर में 15 दिन में मारे गए 18 आतंकी

  • सबसे पहले 2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था।
  • इसके बाद राजौरी में 8 जुलाई को 2 पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर किया गया। इस ऑपरेशन में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर समेत दो सैनिक शहीद हो गए थे।
  • 10 जुलाई को अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इनमें से दो कुछ दिन पहले ही लश्कर में शामिल हुए थे।
  • बाद में 12 जुलाई को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में दादल के जंगलों में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था।
  • 14 जुलाई यानी बुधवार को पुलवामा में 3 आतंकी मारे गए, जिनमें पाकिस्तानी लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा भी शामिल था।
  • वहीं, आज यानी शुक्रवार को श्रीनगर के दानमार इलाके में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top