Now Reading
पुणे- ग्वालियर विमान सेवा पर कांग्रेस का ट्वीट । 2020 में सांसद का फोटो जारी किया

पुणे- ग्वालियर विमान सेवा पर कांग्रेस का ट्वीट । 2020 में सांसद का फोटो जारी किया

ग्वालियर में श्रेय को लेकर विवाद आम बात है । ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय संभालते ही ग्वालियर से पुणे,मुम्बई,हैदरावाद की विमान सेवा शुरू करने का ऐलान किया । आज वे वर्चुअल उदघाटन कर रहे है । काँग्रेस का कहना है कि यह फ्लाइट तो 2020  से चल रही है फिर इसका उदघाटन क्यो हो रहा है ?
ग्वालियर। ग्वालियर आज से फिर कुछ विमान सेवा से जुड़ गया। आज नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ,राज्यमंत्री वीके सिंह, ने वर्चुअल माध्यम से ग्वालियर पुणे सेवा का शुभारंभ किया । उन्होंने यहां से मुम्बई और अहमदावाद के लिए भी विमान शुरू करने की बात कही ।
सिंधिया के नागरिक उड्डयन मंत्री बनते ही इन विमान सेवाओ को ग्वालियर के लिए तोहफा के रूप में प्रचारित किया गया जबकि कांग्रेस ने कहाकि ये सेवाएं तो पहले से ही चल रहीं थी फिर तोहफा कैसे हो गया?
सलूजा ने किया ट्वीट
कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने एक ट्वीट कर इस पर निशाना साधा । उन्होंने इसके साथ एक फोटो भी जारी किया जिसमें सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और भाजपा के तत्कालीन जिला महामंत्री और वर्तमान जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी पुणे से ग्वालियर पहुंची पहली फ्लाइट के यात्रियों को फूल भेंटकर स्वागत कर रहे है ।
29 मार्च 2020 को आई थी पहली फ्लाइट
पुणे और ग्वालियर के बीच जेट की पहली फ्लाइट 29 मार्च 2020 को ग्वालियर पहुंची थी । इसकी घोषणा विधानसभा चुनाव के पहले चेम्वर ऑफ कॉमर्स में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने जेट एयरवेज के आला प्रवंधन की मौजूदगी में की थी । जब पहली फ्लाइट ग्वालियर पहुंची तो संसद शेजवलकर ने एयरपोर्ट पहुंचकर सभी यात्रियों की अगवानी की थी और उन्हें पुष्पगुच्छ भी भेंट किये थे । लेकिन लॉक डाउन के बाद यह कभी बन्द तो कभी चलती रही। लेकिन आज उसका फिर उदघाटन कर दिया गया ।
चल तो रही थी पर उदघाटन आज हुआ
सांसद विवेक शेजवलकर ने स्वीकार किया कि यह विमान सेवाएं 2020 से ही चल रही थी लेकिन कोरोना काल मे फ्लाइट बन्द होने से बन्द थी । फिर उद्घाटन क्यो? इस पर वे बोले – ये मैं कैसे बता सकता हूँ । ये तो आयोजक जाने । हो सकता है कि पहले सेवा शुरू कर दी हो लेकिन औपचारिक उदघाटन अब करना तय किया हो।
कांग्रेस बोली क्या ट्रेनों को भी फिर झंडी दिखाएंगे
 इस मामले पर कांग्रेस ने तंज कसा। एमपी कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राम निवास रावत ने कहा कि आज जब कोरोना काल मे बन्द हुई विमान सेवा शुरू होने पर फिर मंत्रियों ने उदघाट्न कर डाला तो क्या कोरोना काल मे बन्द हुई पैसेंजर गाड़िया जब पुनः चालू होंगी तो क्या रेलमंत्री फिर उदघाटन करेंगे? श्री रावत ने कहाकि श्रेय की भूख ऐसी है कि भाजपा अपने शासन काल मे शुरू हुई विमान सेवा का भी फिर से उदघाटन कर रही है ।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top