Now Reading
प्राइवेट स्कूलों की हड़ताल:भोपाल- इंदौर-ग्वालियर समेत अधिकतर शहरों में बड़े सीबीएसई स्कूल हड़ताल में शामिल नहीं हुए

प्राइवेट स्कूलों की हड़ताल:भोपाल- इंदौर-ग्वालियर समेत अधिकतर शहरों में बड़े सीबीएसई स्कूल हड़ताल में शामिल नहीं हुए

ट्यूशन फीस और स्कूल खोलने के मुद‌्दे पर सोमवार 12 जुलाई को MP के प्राइवेट स्कूलों की हड़ताल की घोषणा की है। हालांकि, कई जिलों में हड़ताल को लेकर भी फूट की स्थिति भी सामने आई है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत अन्य जगहों पर सीबीएसई से जुड़े बड़े स्कूल हड़ताल में शामिल नहीं हैं। बावजूद प्राइवेट स्कूलों की संस्था एसोसिएशन ऑफ अन एडेड प्राइवेट स्कूल्स मध्य प्रदेश के पदाधिकारियों का दावा है कि भोपाल में ही 2500 से अधिक प्राइवेट स्कूल हड़ताल में शामिल हैं। खंडवा में कोई स्कूल हड़ताल नहीं है और ऑनलाइन पढ़ाई जारी है।

प्राइवेट स्कूलों की इस हड़ताल के विरोध में जबलपुर में नागरिक उपभोक्ता मंच ने कोर्ट में जाने की बात कही है। सागर, होशंगाबाद, रीवा आदि जिलों में एक ही दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई है।

भोपाल में ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर अभिभावक रहे चिंतित

इन समय कई स्कूलों में फर्स्ट टर्म यानी त्रैमासिक परीक्षा चल रही है, लेकिन सोमवार सुबह पढ़ाई और परीक्षा नहीं होने के कारण अभिभावक चिंतित रहे। सेंट जोसफ स्कूल कोलार द्वारा सभी पेरेंट्स को एक दिन पहले ही ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षा नहीं होने के मैसेज वॉट्सऐप ग्रुप पर भेज दिए थे। ज्ञान गंगा अकादमी द्वारा भी अनिश्चितकालिन हड़ताल की जानकारी पेरेंट्स को दी गई है। एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट विनयराज मोदी ने बताया कि भोपाल के कुछ स्कूलों को छोड़ दें तो शेष सभी में हड़ताल है। कोर्ट में जाने के संबंध में सोमवार को फिर से प्रदेशभर के प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग होगी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top