Now Reading
गाजियाबाद की गैंग ग्वालियर में ट्रेनों में कर रही थी लूट, लूटा मोबाइल ऑन करते ही पकड़े गए

गाजियाबाद की गैंग ग्वालियर में ट्रेनों में कर रही थी लूट, लूटा मोबाइल ऑन करते ही पकड़े गए

ग्वालियर से गुजरने वाली ट्रेनों में लूटपाट करने वाले एक अंतरराज्जीय लुटेरे गिरोहों को GRP ग्वालियर ने पकड़ा है। यह गिरोह उत्तर प्रदेश के शामली और गाजियाबाद का है, लेकिन यहां वारदात करता है। 2 से 3 वारदात करने के बाद गिरोह उत्तर प्रदेश के लिए निकल जाता है। कुछ दिन बाद फिर लौटता है और वारदात को अंजाम देता है।

पर दो दिन लूटे गए मोबाइल को ऑन करते ही गिरोह के दो सदस्य पुलिस के हाथ लगे हैं, एक भाग गया है। पुलिस इनको बाहर से उठाकर लाई है, लेकिन दावा सर्कुलेटिंग एरिया के आगरा एंड से पकड़ने का कर रही है। फिलहाल दो दिन पहले चेन और मोबाइल लूट की वारदात इनसे खुल गई है। अभी आशंका है कि इनसे और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है।

कुछ समय में झांसी से दिल्ली जाने वाली कुछ ट्रेनों में मोबाइल और चेन लूट की घटनाएं ज्यादा होने पर ASP प्रतिमा एस मैथ्यू ने GRP ग्वालियर को अपना मुखबिर तंत्र मजबूत करने के लिए कहा था। इसी बीच दो दिन पहले ट्रेन से एक महिला की चेन और मोबाइल लूटकर बदमाश भागे थे। इसी मामले में पुलिस को लूटे गए मोबाइल से अहम सुराग मिला। इसके बाद पता लगा कि ट्रेनों में वारदात को पश्चिमी यूपी के शामली व गाजियाबाद की गैंग द्वारा अंजाम दिया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने ट्रेनों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोहो को बर्स्ट किया है। गिरोह को दो सदस्य पुलिस के हाथ आए हैं। हालांकि इनको पकड़कर पुलिस उत्तर प्रदेश से ही लाई है, लेकिन बताया गया है कि यह ग्वालियर स्टेशन पर किसी वारदात को अंजाम देने आए थे और पकड़े गए।GRP ग्वालियर के हाथ लगा बदमाशों में एक खेमसिंह (48) पुत्र पदमसिंह निवासी शामली UP है। यह गिरोह का सबसे तेज तर्रार और खतरनाक सदस्य है। इस पर दो हत्या व एक हत्या के प्रयास का मामले के अलावा आधा दर्जन लूट के मामले भी गाजियाबाद व यूपी के कई शहरों में दर्ज हैं। इसके साथ पकड़े गए कालू उर्फ कोल (25) पुत्र शिवलाल निवासी गाजियाबाद पर भी लूट और और फायरिंग के कई मामले दर्ज हैं। इनका फरार साथी मोहन सिंह भी गैंग का मुख्य गुर्गा बताया जा रहा है। अभी वो हाथ नहीं आया है। फिलहाल GRP ने दोनों को गिरफ्तार कर दो दिन पहले सर्दन एक्सप्रेस से महिला यात्री से लूटी गई चेन के साथ मोबाइल भी बरामद किए है। इनसे अन्य वारदातों का खुलासा करने पूछताछ की जा रही है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top