Now Reading
रांची से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली AIIMS लाए गए लालू, निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ थी

रांची से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली AIIMS लाए गए लालू, निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ थी

दिल्ली।चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (72) को शनिवार को एयर एम्बुलेंस दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है। इससे पहले वे रांची RIMS में एडमिट थे। RIMS के डॉ. कामेश्वर प्रसाद के मुताबिक, ‘लालू को दो दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें निमोनिया भी हो गया। उनकी उम्र को देखते हुए हमने बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली शिफ्ट करना बेहतर समझा।’ बताया जा रहा है कि लालू के फेफड़ों में पानी भर गया है।

लालू की हेल्थ कंडीशन के आधार पर उन्हें बाहर शिफ्ट करने पर फैसला लेने के लिए 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड बनाया गया था। झारखंड के जेल आईजी बीरेंद्र भूषण ने कहा कि मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर ही लालू को दिल्ली शिफ्ट करने की इजाजत दी गई है। उनके स्वास्थ्य को लेकर हमें हर हफ्ते अपडेट मिलते रहेंगे। अगर जरूरत हुई तो उन्हें दिल्ली में और ज्यादा वक्त तक रहने की इजाजत दी जा सकती है।

रांची से शनिवार शाम रवाना हुए थे लालू
राजद के बिहार प्रमुख अभय कुमार सिंह ने बताया कि रांची एयरपोर्ट से लालू शनिवार शाम 7.30 बजे रवाना हुए थे, करीब 9.30 बजे वे दिल्ली पहुंच गए। उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी, बेटा तेजस्वी और बेटी मीसा भी मौजूद थीं। लालू का परिवार 22 जनवरी को ही रांची पहुंच गया था।

तेजस्वी ने बताया था कि पिता की हालत चिंताजनक है। इस संबंध में मैंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी बात की। इससे पहले 22 जनवरी को ही झारखंड हाईकोर्ट ने लालू के जेल मैनुअल के उल्लंघन मामले में RIMS के अधिकारियों, जेल प्रशासन और राज्य सरकार को फटकार लगाई थी। अब मामले में 5 फरवरी को सुनवाई होगी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top