Now Reading
ममता के वन मंत्री राजीब बनर्जी का इस्तीफा, 17 दिन में ऐसा करने वाले दूसरे मंत्री

ममता के वन मंत्री राजीब बनर्जी का इस्तीफा, 17 दिन में ऐसा करने वाले दूसरे मंत्री

कोलकाता | पश्चिम बंगाल में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार (22 जनवरी) को राज्य के वन मंत्री राजीब बनर्जी ने पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले 5 जनवरी को खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने भी पद से इस्तीफा दिया था।

ममता को लिखे पत्र में राजीब ने बताया कि वे कैबिनेट से इस्तीफा दे रहे हैं, हालांकि उन्होंने इसके कारणों का खुलासा नहीं किया। पत्र में लिखा, “पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करने का मुझे सौभाग्य मिला। मुझे मौका मिला, इसके लिए मैं बहुत आभारी हूं।” राजीब बनर्जी दोमजुर से विधायक है। राजीब ने इस्तीफा गवर्नर जगदीप धनखड़ को भी भेजा है।

5 जनवरी: लक्ष्मी रतन शुक्ला ने खेल और युवा मामलों के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन विधायकी नहीं छोड़ी। ममता ने कहा था कि इस्तीफा कोई भी दे सकता है, इसे निगेटिव नहीं लेना चाहिए।

इससे पहले 19 दिसंबर को TMC छोड़ चुके और ममता के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया था। उनके साथ सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 MLA ने भी भाजपा ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल कांग्रेस के ही थे।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top