Now Reading
पंजीयन विभाग के कर्मचारियाें ने किया काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विराेध प्रदर्शन

पंजीयन विभाग के कर्मचारियाें ने किया काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विराेध प्रदर्शन

ग्वालियर। मंदसाैर के भानपुरा में उप पंजीयक के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज हाेने के बाद मामला गर्मा गया है। पूरे प्रदेश में पंजीयन विभाग के अधिकारी आैर कर्मचारी विराेध में उतर आए हैं। ग्वालियर में भी पंजीयन विभाग के कर्मचारियाें ने शनिवार काे काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विराेध प्रदर्शन किया है। हालांकि इस दाैरान कामकाज जारी रहा है।

 

पहले पंजीयन विभाग के कर्मचारियाें ने पुलिस कार्रवाई के विरोध में हड़ताल करने का मूड बनाया था। बाद में जब टीआइ पर कार्रवाई का आश्वासन मिला ताे शनिवार काे हड़ताल काे टाल दिया गया है। अब सुबह पंजीयन विभाग का दफ्तर खुला आैर अधिकारी व कर्मचारी भी ड्यूटी पर पहुंचे थे। सभी के हाथ में काली पट्टी बंधी हुई थी। रजिस्ट्री कराने आए लाेग भी हाथ पर काली पट्टी बंधी देख चाैंक गए, लाेगाें ने इस संबंध में पूछताछ की ताे पता चला कि विराेध प्रदर्शन है। लाेगाें काे लगा कि शायद रजिस्ट्री भी बंद हाेगी, लेकिन कर्मचारियाें ने बताया कि केवल सांकेतिक विराेध प्रदर्शन है, काम राेजाना की तरह जारी हैं। इसलिए किसी काे चिंता करने की काेई जरूरत नहीं है। ज्ञात रहे कि मंदसौर के भानपुरा में उप पंजीयक के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया, जिसके बाद प्रदेशभर में पंजीयन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी विरोध में आ गए।

अवकाश से हाे जाती परेशानीः शनिवार काे यदि कर्मचारियाें ने हड़ताल कर दी हाेती ताे लाेगाें काे खासी परेशानी झेलना पड़ती। क्याेंकि रविवार का भी अवकाश था। कर्मचारियाें की हड़ताल के टल जाने से रजिस्ट्री कराने पहुंचने वालाें काे बड़ी राहत मिल गई है।

 

 

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top