Now Reading
कोरोना वैक्सीन ट्रायल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जताई खुशी, कहा- लोगों का आत्मबल होगा मजबूत

कोरोना वैक्सीन ट्रायल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जताई खुशी, कहा- लोगों का आत्मबल होगा मजबूत

भोपाल। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आज से कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू हो रहा है, जिस पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुशी जताई है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह प्रदेश के लिए अच्छी बात है कि यहां वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है. इससे लोगों को काफी हद तक राहत मिलेगी और लोगों का आत्मबल मजबूत होगा.

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) और भारत बायोटेक इंटरनेशनल की कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल शुक्रवार को भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में शुरू होगा. इसके लिए भारत बायोटेक ने कॉलेज को अपनी कोवैक्सीन के एक हजार डोज भेज दिए हैं, यहां रजिस्ट्रेशन कराने वाले पहले वॉलेंटियर को टीका लगेगा. इसका बूस्टर डोज 28 दिन बाद लगाया जाएगा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वन नेशन वन इलेक्शन पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा कुछ नया सोचते हैं. गृहमंत्री ने कहा कि इसके अलावा भी वन नेशन वन टैक्स, वन नेशन वन फ्लैग, वन नेशन वन राशन और वन नेशन वन ट्रांसपोर्टेशन के साथ ही वन नेशन वन एजुकेशन भी प्रधानमंत्री की सोच है.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लव जिहाद कानून पर कांग्रेस के आरोपों पर कहा कि लव जिहाद कानून को लेकर कांग्रेस को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. वह इस विधेयक का विधानसभा में विरोध करेंगे कि इसका समर्थन करेंगे यह भी कांग्रेस को बताना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रम की स्थिति में जी रही है, जिहाद की परिभाषा बहुत स्पष्ट है जो लव जिहाद की ओर ले जाए उसके लिए धर्म स्वातंत्र्य विधेयक है.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top