Now Reading
सिंधु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस में टकराव, आंसू गैस छोड़ी, पत्थर चले

सिंधु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस में टकराव, आंसू गैस छोड़ी, पत्थर चले

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान हरियाणा होते हुए दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। दिल्ली को हरियाणा से जोड़ती सिंधु बॉर्डर पर हजारों किसान जमा हो गए हैं। पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई है। पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी है। इसके बाद किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल पुलिस अधिकारियों से मिला। उनका कहना है कि किसानों को दिल्ली जाने दिया जाए। किसान पूरी तैयारी से आए हैं और 10 दिन तक वहां रुकने को तैयार हैं। किसानों ने हिंसा की धमकी भी दी है।

इससे पहले दिल्ली करनाल हाईवे पर पुलिस के साथ संघर्ष हुआ। किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। इस बीच, दिल्ली हरियाणा से जुड़ी सिंधू बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं। माना जा रहा है कि किसान इसी रास्ते से दिल्ली में प्रवेश करेंगे। किसानों का दिल्ली कूच गुरुवार से जारी है। हालांकि गुरुवार को ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि किसानों को आंदोलन करने की जरूरत नहीं है। वे दिल्ली आएं और वार्ता करें। उनकी हितों की रक्षा की जाएगी।

दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन आज और बड़ा रूप ले सकता है। दिल्ली में मेट्रो सेवा पर भी किसानों के आंदोलन का असर दिखाई देगा। DMRC ने सूचना जारी कर ये कहा है कि कोई भी मेट्रो दिल्ली की सीमा के बाहर नहीं जाएगी। मेट्रो की सभी सेवाएं दिल्ली के अंदर आने वाले स्टेशनों पर ही बहाल रहेगी।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top