Now Reading
राजकोट के उदय शिवानंद अस्पताल के ICU वार्ड में देर रात आग लगी, 5 मरीजों की मौत

राजकोट के उदय शिवानंद अस्पताल के ICU वार्ड में देर रात आग लगी, 5 मरीजों की मौत

गुजरात के राजकोट जिले के एक कोविड अस्पताल में गुरुवार देर रात आग लग गई। हादसे में पांच कोरोना मरीजों की जलकर मौत हो गई, जबकि एक मरीज की हालत गंभीर है। मशीनरी में शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह माना जा रहा है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

शहर के आनंद बंगला चौराहे के पास उदय शिवानंद कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में गुरुवार रात एक से दो बजे के बीच आग लगी। हॉस्पिटल में 33 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। बचाए गए मरीजों को दूसरे कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

मरने वालों के नाम रामसिंहभाई, नितिनभाई बदानी, रसिकलाल अग्रावत, संजय राठौर और केशुभाई अकबरी थे। उदय शिवानंद अस्पताल को सितंबर में ही कोविड सेंटर के रूप में मंजूरी दी गई थी। गुजरात के किसी अस्पताल में अगस्त से अब तक आगजनी की यह चौथी घटना है। बताया जा रहा है कि मृतकों में से कुछ ने हॉस्पिटल में एक-एक लाख रुपए डिपॉजिट भी कराए थे।

प्रधानमंत्री ने शोक जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘राजकोट के अस्पताल में आग से जान गंवाने वालों लिए दुखी हूं। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्दी ठीक होने की ईश्वर से कामना करता हूं। प्रशा प्रभावितों तक जल्द मदद पहुंचाने की’

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top