Now Reading
अंतिम सफर पर अहमद पटेल:राहुल गांधी ने दिया कंधा; कमलनाथ, भूपेश बघेल, सुरजेवाला सहित कई कांग्रेसी नेता पिरामण गांव पहुंचे

अंतिम सफर पर अहमद पटेल:राहुल गांधी ने दिया कंधा; कमलनाथ, भूपेश बघेल, सुरजेवाला सहित कई कांग्रेसी नेता पिरामण गांव पहुंचे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल (71) का बुधवार तड़के निधन हो गया था। पटेल 1 अक्टूबर को कोरोना संक्रमित हुए थे। भरूच जिले के पिरामण गांव के रहने वाले अहमद पटेल की इच्छा थी कि उनकी दफनविधि पीरामण गांव में ही माता-पिता की कब्र के पास की जाए। इसीलिए माता-पिता की कब्र के बगल में ही उनकी कब्र बनाई गई है। पिरामण गांव के पैतृक घर से उनका जनाजा कब्रिस्ताना ले जाया गया। इस दौरान राहुल गांधी ने भी उनकी अर्थी को कंधा दिया। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने पिरामण गांव पहुंचे हैं।

 

पिरामण गांव के मौलवी मौलाना रहमान ने बताया कि दिल्ली से काल रात करीब 8.30 बजे उनकी पार्थिव देह चार्टर्ड प्लेन से वडोदरा लाया गया था और रात में ही वडोदरा से अंकलेश्वर ले जाया गया था। अंकलेश्वर में उनका शव सरदार पटेल हॉस्पिटल हार्ट इंस्टीट्यूट में रखा गया था। जहां से आज सुबह करीब 7 बजे पिरामण गांव ले जाया गया। उनके निधन की खबर सुनकर पूरे गांव में मातम छा गया। अहमद पटेल का पिरामण गांव से बहुत लगाव था। इसी के चलते हरेक मौके पर वे गांव आया करते थे।

अहमद पटेल राजनीति में काफी कामयाब रहे। हालांकि, उन्होंने इससे परिवार को काफी दूर रखा। अहमद पटेल की 1976 में मेमुना अहमद से शादी हुई थी। उनके बेटे फैजल पटेल बिजनेसमैन हैं और उनका राजनीति से दूर-दूर तक का रिश्ता नहीं हैं। वहीं, बेटी मुमताज की शादी भी वकील इरफान सिद्दिकी से हुई है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top