Now Reading
महाराज बाड़े पर पहुंचा मदाखलत व भवन शाखा का अमला, टूटेंगे तलघर

महाराज बाड़े पर पहुंचा मदाखलत व भवन शाखा का अमला, टूटेंगे तलघर

 ग्वालियर। महाराज बाड़ा क्षेत्र में बनाए गए तलघरों में बगैर अनुमति चल रही व्यवसायिक गतिविधियों को बंद कर वहां पर पार्किंग बनाने का आदेश उच्च न्यायालय ने दिया है। इस आदेश के पालन में नगर निगम की भवन शाखा अमला ऐसे तलघरों पर कार्रवाई कर रहा है। बुधवार को नगर निगम महाराज बाड़ा स्थित बने 13 तलघरों पर कार्रवाई के लिए महाराज बाड़ा पुलिस चौकी पर एकत्रित हो गया है। वहीं विभिन्न् थानाें से पुलिसबल को एकत्रित किया जा रहा है।
उच्च न्यायालय द्वारा आदेश दिया गया था कि शहर में यातायात को सुचारू करने के लिए सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों को पार्किंग में लगाया जाए। लेकिन पार्किंग के लिए मल्टियों और व्यवसायिक कॉम्प्लेक्सों में बनाए गए तलघरों में व्यवसायिक गतिविधियों संचालित की जा रही हैं। कहीं तलघरों में दुकानें बनी हैं तो कहीं पर गोदाम बना रखे हैं। इसके कारण शहर की सड़कों पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में वाहन खड़े हो रहे हैं इसके कारण लगातार जाम लगा रहता है। इस जाम को खत्म करने के लिए महाराज बाड़ा क्षेत्र में आज तुडाई की जाएगी। इसके लिए जेसीबी, और मदाखलत अमला पहुंचा चुका है।

सराफा बाजार में कुछ साल पहले तुडाई की गई थी, तलघरों की तुडाई के दौरान वहां पर तात्कालीन मंत्री अनूप मिश्रा पहुंचे थे। इस दौरान वहां पर तुडाई करवा रहे अधिकारी से उनकी तीखी बहस भी हुई थी। जिसके कारण मामला काफी गर्मा गया था, इसके बाद सराफा बाजार में फिर कभी बड़ी कार्रवाई नहीं हुई।

 

 

 

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top