Now Reading
आइडिया को प्रोडक्ट में ढालने के लिए होगा टेक चेलेंज

आइडिया को प्रोडक्ट में ढालने के लिए होगा टेक चेलेंज

स्मार्ट सिटी के साथ मिलकर शहर के प्रतिभावन युवा उद्यमी टेक चैलेंज के माध्यम से शहर विकास के लिए देंगे सुझाव…आत्म निर्भर मध्यप्रदेश योजना के तहत किया जा रहा है आयोजन
ग्वालियर – शहर के ऐसे प्रगतिशील युवा जिनके पास बेहतर आईडियाज तो हैं लेकिन आर्थिक एवं अन्य अभावों के कारण वह स्वयं को खडा नहीं कर पा रहे हैं। उनके लिये ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा इंक्युबेशन सेंटर “ड्रीम हैचर “ के माध्यम से शहर के स्टार्टअप्स को परीक्षण, सलाह तथा एक पटल प्रदान किया जा रहा है जहां से वे अपने आइडिया को प्रोडक्ट में ढालकर दुनिया के समक्ष ला सकते हैं।
ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह नें जानकारी देते हुये बताया कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कारपोरेशन और ड्रीम हैचर इन्क्यूबेशन सेन्टर के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार से तीन दिवसीय TECH Challange का आयोजन महाराज बाडा स्थित टाउन हॉल में किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्धघाटन सत्र मंगलवार को सुबह 11 बजे कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह,निगम कमिशनर श्री संदीप माकिन की उपस्थिति में होगा।
यह कार्यक्रम आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के अन्तर्गत युवकों को रोज़गार तथा स्वरोज़गार को बढ़ावा देने में कारगर सिद्ध होगा। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के माध्यम से युवाओं को स्वावलंबी बनाने को गम्भीरता से क्रियान्वित किया जा रहा है
कार्यक्रम का उद्देश्य आई टी क्षेत्र से जुड़े लोगों को सूचना प्रद्योगिकी की मदद से शहर में जनसमस्यों को सुधारने हेतु आवश्यक सुझाव प्राप्त करना है। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागी अपना आवेदन पत्र 24 नवंबर 2020 दोपहर 12 बजे तक जमा कर सकेंगे जबकि आईडिया जमा करने की तारीख 6 दिसंबर 2020 रखी गयी है।प्रतियोगिता में पहले दस प्रतिभागियों को अपने आईडिया स्मार्ट सिटी अधिकारियों के सामने प्रस्तुत करने का मौका दिया जाएगा। इस आयोजन के दौरान बेहतर  प्रदर्शन करने वाले युवा उद्यमियों को 2 लाख रुपये तक के पुरुस्कार भी प्रदान किये जायेंगे। कुल 6 प्रतिभागियों को ये पुरुस्कार दिए जाएंगे जिसमे पहला पुरुस्कार 50000,दूसरा 30000 और तीसरा 20000 होगा।सभी तीन पुरुस्कार दो दो सुझावों को प्रदान किये जायेंगे।इस आयोजन में प्रतिभागियों को अपने सुझाव देने के लिए 15 दिन का समय दिया जाएगा।
View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top