Now Reading
सरकारी हाई स्कूल के प्राचार्य पर FIR दर्ज, छात्रा से छेड़खानी पर DEO ने किया निंलबित

सरकारी हाई स्कूल के प्राचार्य पर FIR दर्ज, छात्रा से छेड़खानी पर DEO ने किया निंलबित

भिंड। शहर के बरोही थाना क्षेत्र के शासकीय हाई स्कूल में पदस्थ प्राचार्य पर छात्रा से छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ है. जिसके साथ ही ज़िला शिक्षा विभाग ने आरोपी प्राचार्य को तत्काल से निलंबित कर दिया है.

टेस्ट कॉपी लेने गई छात्रा से छेड़छाड़

जानकारी के मुताबिक शासकीय हाई स्कूल में पढ़ने वाली पीड़ित छात्रा के अनुसार वह सोमवार घर से स्कूल में टेस्ट के लिए कॉपी लेने गई थी. इसी दौरान आरोपी प्राचार्य केएल खेस ने अकेले कमरे में बुलाया और कुछ रुपय देते हुए उसके साथ छेड़छाड़ की.

कोरोना के चलते घर से टेस्ट की सुविधा

कोरोना महामारी के चलते ज़्यादातर बच्चे फ़िलहाल ऑनलाइन क्लास के जरिए घर से पढ़ाई कर रहे है. साथ ही शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल के टेस्ट भी घर से ही देने की छूट छात्रों को दी गई है, कि वे स्कूल से कॉपी लेकर घर पर लिखने के बाद जमा कर सकते हैं, जिससे की कोरोना का ख़तरा भी बच्चों के लिए कम से कम रहे, और इसलिए पीड़ित छात्रा स्कूल गई थी.

पीड़ित के परिजन ने दर्ज कराई FIR

घटना के तुरंत बाद जब पीड़ित छात्रा घर पहुंची, तो उसने आपबीती अपने परिजनों को बताई, जिसके बाद परिजन उसे लेकर बरोही पुलिस थाने पहुंचे और आरोपी प्राचार्य के ख़िलाफ शिकायत दर्ज कराई. इस पर पुलिस ने भारतीय दंड सहिंता धाराओं में मामला दर्ज कर प्राचार्य की गिरफ़्तारी कर ली है, और मामले में जांच शुरू कर दी है.

जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए निलंबन के आदेश

शासकीय हाई स्कूल में हुई छात्रा के साथ घटना की जानकारी लगने पर ज़िला शिक्षा विभाग की ओर से भी ज़िला शिक्षा अधिकारी हरी भवन सिंह तोमर ने तत्काल आरोपी प्राचार्य केएल खेस को निलंबित कर उन्हें मेहगांव बीईओ कार्यालय में अटैच कर दिया है.

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top