Now Reading
सागर ताल पर फूटी पाइप लाइन, 25 हजार घरों में नहीं पहुंचा पानी

सागर ताल पर फूटी पाइप लाइन, 25 हजार घरों में नहीं पहुंचा पानी

शहर के सागरताल के पास 500 एमएम की पुरानी पाइप लाइन फटने से सोमवार सुबह 25 हजार घरों में पानी नहीं पहुंचा है। लाइन फूटने से कई क्षेत्र की टंकियां नहीं भर सकी हैं। जिस कारण सुबह सुबह लोग पानी के लिए परेशान हुए हैं। लाइन को सुधारने का काम शुरू कर दिया गया है। PHE विभाग का दावा है कि शाम तक पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

PHE के सहायक यंत्री जागेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चार शहर का नाका से सागर ताल के बीच मदनकुई के पास पानी सप्लाई की मुख्य लाइन जो कि 500 एमएम की है । रविवार रात ये पंपिंग लाइन फट गई है। लाइन काफी गहराई में थी और पुरानी होने के कारण कई जगह छेद हो गए थे। साथ ही इसके ऊपर से दो पानी की लाइन और भी निकली थी। इन छेदों के स्थान पर पानी का प्रेशर पड़ने के कारण यह लाइन फट गई है। रविवार की रात से ही PHE विभाग की टीम ने फ़ॉल्ट को तलाश कर मरम्मत का काम शुरू कर दिया है, लेकिन सर्दी के मौसम में रात को काफी परेशानी हो रही थी, इसलिए रात के समय काम नहीं किया गया। सोमवार सुबह से ही टीम ने काम शुरू कर दिया गया।

यहां नहीं पहुंचा पानीशहर के डीडी नगर, आदित्यपुरम, टंकी तिराहा, पिंटो पार्क, किला गेट, नूरगंज, खिड़की मोहल्ला, मुरार, सिंह पुर रोड, मीरा नगर, कुम्हारपुरा आदि क्षेत्र में लगभग 25 हजार से ज्यादा लोग पानी के लिए परेशान हुए हैं।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Scroll To Top