Tuesday, January 19, 2021
ताज़ातरीनप्रशासनराज्य

बालाजी गार्डन संचालक का यूटर्न । बोले – कांग्रेस आंदोलन से मेरा कोई संबंध नहीं

 

ग्वालियर । प्रशासनिक तोड़फोड़ के कारण तीन दिन से मीडिया में चर्चा का विषय बनी बालाजी मैरिज गार्डन के संचालक ने आज यूटर्न ले लिया । उन्होंने कहाकि ये प्रशासनिक कार्यवाही थी जिससे मैं संतुष्ट हूँ और मेरा कांग्रेस द्वारा किये जा रहे आंदोलन से कोई संबंध नही है ।     यह गार्डन बीते चार दिन से मीडिया हेडलाइन बना हुआ था । गांधी रोड स्थित इन गार्डन में प्रशासन ने अतिक्रमण बताते हुए तुड़ाई की थी । यह गार्डन कांग्रेस के वरिष्ट नेता और एपेक्स बैंक के पूर्व प्रशासक अशोक सिंह का परिवारीजनों का है । इस पर तुड़ाई के समय संचालकों ने ऐसा राजनीतिक कारणों से होना बताया था और काँग्रेस ने इसको लेकर व्यापक आंदोलन शुरू किया था । उसने पहले शहरभर में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुतले जलाये थे और कल फूलबाग गेट पर धरना भी दिया था ।  कांग्रेस का आरोप था कि यह कार्यवाही श्री सिंधिया के कहने पर राजनीतिक पूर्वाग्रह से की जा रही है ।
आज इस मामले में नया मोड़ आ गया । मैरिज गार्डन के संचालक और मालिक इंदर सिंह ने आज आनन फानन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई इसमें सिंधिया के खास माने जाने वाले पुनीत शर्मा पप्पन मौजूद थे । इसमें इंदर सिंह ने कहाकि उनके यहां तोड़फोड़ प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत हुई है और इसका राजनीति से कोई लेना देना नही है । मैं किसी नेता के पास नहीं गया फिर कांग्रेस आंदोलन क्यों कर रही है मुझे नही पता। उन्हें नही करना चाहिये।
उन्होंने स्वीकार किया कि अशोक सिंह मेरे परिवार के है लेकिन यह जमीन मेरी है । हम लोगो के बीच घरेलू बंटवारा आपसी सहमति से है । उन्होंने अपने हिस्से में अपना घर बनवा लिया और मैंने मेरिज गार्डन । हालांकि कागजो में अभी उनका नाम चढ़ा है ।
पुनीत शर्मा ने कहाकि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नही इसलिए उसने इस मामले में श्री सिंधिया का नाम घसीटकर मुद्दा बनाया अब गार्डन संचालक ने स्वयम अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है । कोंग्रेस को चाहिए अब वह और कोई मुद्दा ढूंढे ।

Leave a Reply