Monday, January 18, 2021
ताज़ातरीनप्रशासनराज्यस्वस्थ्य

ग्वालियर में आज भी सौ के करीब निकले कोरोना पॉजिटिव

ग्वालियर । ग्वालियर में कोरोना संक्रमण एकबार फिर बढ़ता जा रहा है । लगातार एक सप्ताह से ज्यादा समय बीत गया जब  कोरोना संक्रमण उछाल मार रहा है आज शनिवार को भी 98  कोरोना पॉजिटिव निकले जबकि दो और संक्रमितों ने आज दम तोड़ दिया ।

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुई

ग्वालियर 21 नवम्बर 2020/ कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिये सावधानियाँ आवश्यक हैं। मास्क का उपयोग और पर्याप्त दूरी ही संक्रमण की रोकथाम का विकल्प है। कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। जरासी भी असावधानी परेशानी का कारण बन सकती है। आम लोगों को कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिये सावधानी बरतने के लिये जागरूक करना आवश्यक है। ग्वालियर में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिये आवश्यक कदम उठाए जाने के उद्देश्य से जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, क्षेत्रीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, आईजी ग्वालियर श्री अविनाश शर्मा, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन, एडीएम श्री किशोर कान्याल, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष श्री देवेन्द्र शर्मा, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के मानसेवी सचिव श्री प्रवीण अग्रवाल, पूर्व विधायक श्री रमेश अग्रवाल, श्री रामबरन सिंह, कैट के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र जैन, पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा श्री देवेश शर्मा सहित जनप्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने सुझाव दिए।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि राज्य शासन द्वारा भी कोविड-19 संक्रमण के संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए हैं। क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक में आए महत्वपूर्ण सुझावों पर भी कार्रवाई की जायेगी। राज्य शासन स्तर के मामलों में प्रस्ताव तैयार कर भेजा जायेगा।
उन्होंने यह भी बताया कि जिला स्तर से कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु जन जागरूकता के लिये विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मास्क सभी लोग पहनें, इसके लिये समझाइश के साथ-साथ चालान की कार्रवाई भी की जा रही है। दुकानदार साथियों को भी व्यवसाय के समय स्वयं मास्क पहनकर रहने तथा ग्राहकों को भी मास्क पहनकर ही आदान-प्रदान करने की समझाइश दी गई है।
इसके साथ ही आवश्यक सेवायें प्रभावित न हों, यह भी सुनिश्चित किया जायेगा। रात्रिकाल में 10 बजे से प्रात: 6 बजे तक आवश्यक परिवहन को ही अनुमति दी जायेगी। माइकिंग के माध्यम से भी क्षेत्र में संक्रमण की रोकथाम के लिये आवश्यक सावधानियां बरतने का आग्रह किया जा रहा है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों एवं व्यापारियों से भी कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये जन जागृति हेतु सहयोग प्रदान करने की अपील की।

Leave a Reply