Friday, January 22, 2021
ताज़ातरीनराज्य

इंदौर में एक दर्जन से अधिक गुंडों के अवैध मकान तोड़ना आरंभ

इंदौर,  नगर निगम बुधवार से शहर के सूचीबध्द गुंडों द्वारा किए गए अवैध निर्माणों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके लिए निगम कल से तैयारी कर रहा था। पुलिस प्रशासन ने निगम को 15 बड़े गुंडों और उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण की सूची सौंपी है, जिन पर अब चरणबद्ध तरीके से कार्रवाई होगी।

पहले चरण में बुधवार से गुंडे साजिद चंदनवाला और जीतेंद्र उर्फ नानू के अवैध मकानों पर निगम का बुलडोजर चलाने की योजना है। साजिद का अवैध मकान सेंट्रल कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित मच्छी बाजार में है। निचले हिस्से में दुकानें बनी हैं। गुंडे जीतेंद्र का अवैध मकान चंदन नगर थाना क्षेत्र में स्थित है। लंबे समय से प्रशासन गुंडों के अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की योजना बना रहा था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण कार्रवाई लगातार ढलती जा रही थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब सरकार की तरफ से भी कार्रवाई शुरू करने का इशारा हो गया है।

कार्रवाई के लिए बुधवार सुबह से रिमूवल अमला अधिकारियों के साथ मच्छी बाजार स्थित साजिद के मकान पर पहुंच गया। थोड़ी देर में तोड़फोड़ शुरू होगी। उसके बाद एक अन्य टीम कार्रवाई के लिए चंदन नगर जाएगी। नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब लगभग हर दिन किसी न किसी गुंडे का अवैध निर्माण तोड़ा जाएगा।

Leave a Reply