Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनदेश

लौंगेवाला पोस्ट पर दीवाली मना रहे PM Modi, बोले- राष्ट्र रक्षा में जुटे जवानों को नमन

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों की तरफ से राष्ट्र रक्षा में जुटे जवानों और उनके परिवारों को नमन किया। उन्होंने जवानों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे जवानों के लिए देशवासियों का प्यार लाए हैं। मेरी दीवाली तो अपनों (जवानों) के बीच ही पूरी होती है, इसलिए इस बार मैं यहां आया हूं। मैं आपके लिए मिठाई लेकर आया हूं, जिसमें आपको देश की हर मां की हाथ की मिठास को महसूस करेंगे।

 

पीएम मोदी ने लौंगेवाला सीमा पोस्ट पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों को संबोधित करते हुए कहा, लौंगेवाला पोस्ट का देश की बॉर्डर पोस्ट में खास महत्व है, क्योंकि यहां गर्मियों में तापमान 50 डिग्री से ज्यादा और ठंड में तापमान शून्य से नीचे चला जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) हर बार की तरह इस बार भी दीवाली का त्योहार सेना के जवानों के साथ मना रहे हैं। वे इस बार जैसलमेर में सेना के जवानों की हौसला-अफजाई कर उनके साथ दीवाली सेलिब्रेट कर रहे हैं। पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे और सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक राकेश अस्थाना उपस्थित हैं।

पीएम मोदी लौंगेवाला में सेना के कैंप में जाकर बीएसएफ और सेना के जवानों एवं अधिकारियों के साथ दीवाली सेलिब्रेट कर रहे हैं। पीएम मोदी स्पेशल प्लेन से जैसलमेर एयर फोर्स एयरपोर्ट पहुंचें। पीएम मोदी की यात्रा के मद्देनजर जैसलमेर सीमा पर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। साल 2014 में पीएम पद संभालने के बाद से नरेंद्र मोदी सेना के जवानों के साथ सीमा पर दीवाली मनाते रहे हैं। यह उनका सेना के जवानों के साथ दीवाली मनाने का सातवां साल है।

Leave a Reply