Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

धनतेरसः दुल्हन की तरह सजे बाजार , सुरक्षा भी चौकस 

ग्वालियर में दिपावली की शुरुआत एक महीने पहले ही हो जाती है, पर खरीददारी के लिए शहर की अधिकांश जनता धनतेरस पर बाजार में ज्यादा आती है. धनतेरस पर शहर के प्रमुख बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया गया है पूरे शहर में प्रमुख बाजारों में सुबह से भीड़ पहंुचना शुरू हो गई है खासकर टोपी बाजार, जीवाजी चैक, सराफा बाजार में ग्राहकों के साथ व्यापारियों मे भी भारी उत्साह देखने को मिल रहा है ।
पांच दिवसीय दीपोत्सव की शुरुआत शुक्रवार को धनतेरस के साथ हो गई है कोरोना काल में आर्थिक संकट झेल रहे व्यापारियों को दीपावली पर बेहतर कारोबार की उम्मीद है। त्योहार के लिए खरीददारी करने वालों से महाराज बाड़ा गुलजार हो गया है। ग्वालियर, लश्कर और मुरार में धनतेरस के लिए सराफा बाजार में तैयारियां शुरू हो गई हैं। कपड़ा मार्केट, मिठाई की दुकानों पर भी रौनक लौटने लगी है।दीपावली के त्योहार के लिए भारी संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए पहुंच रहे हैं। बाड़ा, हजीरा और मुरार में कपड़ा दुकानों पर भीड़ लगी हुई है। वहीं धनतेरस को देखते हुए मुरार सराफा, बाड़ा सराफा और किलागेट सराफा में विशेष सजावट की गई है।
पुलिस ने किया सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
दीपावली त्योहार के चलते शहर में जिला प्रशासन व पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हुए है. शहर के मुख्य बाजारों में पुलिस बल तैनात है. वहीं महाराज बाडा,सराफा बाजार, दौलतगंज आदि बाजारों में चारपहिया और दो पहिया वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंध कर दिया गया है. इसके अलावा शहर में चैकिंग पाइंट लगाकर वाहनों की चैकिंग भी की जा रही थी.

Leave a Reply