Saturday, January 16, 2021
ताज़ातरीनराज्य

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम: NDA में जश्न का माहौल, दिनभर रहेगी गहमागहमी

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं और तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है। 125 सीटों पर जीत के साथ प्रदेश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़ा गया। हालांकि यह अभी पूरी तरह से साफ नहीं है कि मुख्यमंत्री वे ही बनेंगे। क्योंकि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और मांग उठ रही है कि इस बार भाजपा का मुख्यमंत्री हो। गुरुवार दिनभर भी हलचल रहेगी। खबर है कि आज पहले जेडीयू के विधायक दल की बैठक होगी। इसके बाद एनडीए विधायक दल की बैठक होगी। इसी बैठक के बाद नीतीश कुमार राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। इसी के साथ शपथ ग्रहण की तारीख भी सामने आ सकती है। माना जा रहा है कि बैठकों के इस दौर के बाद नीतीश कुमार मीडिया के सामने आ सकते हैं।

लोकजनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखेंगे। इन चुनाव में चिराग की पार्टी को केवल एक सीट मिली है। उनकी भूमिका जेडीयू के वोट काटने की कही। चुनाव प्रचार के दौरान चिराग ने नीतीश कुमार के खिलाफ खुलकर बयानबाजी की थी। देखना यही है कि अब उनकी क्या रिएक्शन आती है।

जेडीयू नेता जीता का पूरा श्रेय नीतीश कुमार दे रहे हैं। उनका कहना है कि पंद्रह साल मुख्यमंत्री रहने के बाद एंटी इनकम्बेंसी वाजिब है, लेकिन नीतीश कुमार ने उसका भी असर नहीं होने दिया। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने तो नीतीश कुमार को मैन ऑफ द मैच बताया है। बकौल अश्विनी चौबे, नीतीश कुमार ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी पिच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इस बीच, पटना में नीतीश कुमार के पोस्टर लगे हैं। उन्हें 24 कैरेट खरा सेना बताया जा रहा है।

Leave a Reply